लोकप्रिय चीनी EV कंपनी Nio ने मोबाइल टेक्नोलॉजी में एंट्री की है। Nio Mobile Technologies Co. Ltd अब आधिकारिक है। कंपनी का पूरा स्वामित्व Nio के पास है और इसने जरूरी रेगुलेटरी जरूरतों को बढ़ा दिया है। नई कंपनी का रजिस्टर्ड कैपिटल 100 मिलियन डॉलर है। ईवी तैयार करना और मोबाइल टेक्नोलॉजी वैसे तो काफी अलग-अलग हैं। कुछ टेक्नोलॉजी कंपनियों ने ईवी निर्माण में विविधता लाने पर विचार किया है। 

नई Nio टेक कंपनी के लीगल रिप्रेंटेटिव, Nio के को-फाउंडर और वर्तमान अध्यक्ष किन लिहोंग हैं। Nio Mobile Technologies का रजिस्टर्ड एड्रेस ग्लोबल हेडक्वार्टर है जो कि Anting, शंघाई में स्थित है। नई कंपनी आधिकारिक तौर पर एक सॉफ्टवेयर डेवलपर और एआई हार्डवेयर डेवलपर है। यह Nio की बढ़ती सहायक कंपनियों में से पहली है जो खास तौर पर मोबाइल टेक्नोलॉजी बिजनेस को टारगेट कर रही है। आगामी Nio फोन अगले साल आने की उम्मीद है। Nio के सीईओ को पहले यह कहते हुए देखा गया था कि कंपनी एक ऐसा मोबाइल फोन तैयार करने का प्लान बना रही है जो साल में एक बार लॉन्च होगा।

अपने अधिक कनेक्टेड Nio EVs के जरिए Nio के पास पहले से ही मोबाइल टेक्नोलॉजी में काफी कुछ करने के लिए है। Nio EV का इस्तेमाल करके शानदार अनुभव प्रदान करने के लिए मॉडल एडवांस टेक्नलोॉजी का लाभ ले सकते हैं। ऐसी उम्मीद है कि जब Nio फोन आएगा, तो वह Nio इकोसिस्टम में आसानी से फिट हो जाएगा और एक शानदार ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगा। अपने स्मार्टफोन प्लान पर अभी तक Nio की ओर से कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं आया है।

किसी भी मामले में एक Nio फोन एक शानदार गैजेट हो सकता है। यह काफी हद तक Nio EV के यूनिक डिजाइन पर तैयार किया जाएगा। इसमें शानदार फीचर्स को शामिल किया जाएगा जो कि यूजर्स को पसंद आ सकते हैं। ऐसी उम्मीद है कि Nio फोन एक iPhone से कम महंगा होगा।

Nio चीन की पहली ईवी कंपनी नहीं है जिसने टेक्नोलॉजी मार्केट के अन्य एरिया में बिजनेस शुरू करने की कोशिश की है। बीते साल BYD ने एक स्मार्टवॉच लॉन्च की जिसका इस्तेमाल उसकी कारों को अनलॉक करने के लिए किया जा सकता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

0Shares

Leave a Reply

%d bloggers like this: