कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा भट्ट भी दिखाई दीं। पूजा भट्ट ने हैदराबाद में इस यात्रा में शिरकत की और वह राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलती हुई दिखाई दीं। 1 नवम्बर को राहुल गांधी चारमीनार पहुंचे थे जहां पर उन्होंने तिरंगा फहराया। उसके बाद पूजा भट्ट भी उनके साथ पदयात्रा में शामिल हुईं। 

7 सितंबर को कन्याकुमारी से चली कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार यानि 1 नवंबर के दिन हैदराबाद पहुंची थी। राहुल गांधी ने यहां चारमीनार पर तिरंगा फहराया। राहुल गांधी ने यहां पर पिता राजीव गांधी की फोटो पर पुष्पांजलि भी अर्पित की। चार मीनार इसलिए भी खास था क्योंकि उनके पिता राजीव गांधी ने भी यहां से 19 अक्टूबर 1990 को ‘सदभावना यात्रा’ की शुरुआत की थी। 

भारत जोड़ो यात्रा का यह 56वां दिन था। उसके बाद पूजा भट्ट भी हैदाराबाद में इस यात्रा में आ पहुंचीं और उन्होंने राहुल गांधी और कांग्रेस के बाकी कार्यकर्ताओं के साथ हाथ भी मिलाया।

umtmegog

पूजा भट्ट ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसका एक वीडियो भी शेयर किया। है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पूजा भट्ट ने पहले राहुल गांधी को दूर से ही सलामी दी और फिर आगे बढ़कर उनसे हाथ मिलाया। फिर वह भी उनके साथ पैदल यात्रा में शामिल हो लीं। उन्होंने राहुल गांधी के साथ चल रहे पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं से भी हाथ मिलाया। 
इससे पहले एक्ट्रेस पूनम कौर को भी यात्रा में देखा गया था। तेलंगाना में यह यात्रा लगभग 8-9 दिन से चल रही है। तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश से चलते हुए यह यहां पहुंची है। इस दौरान महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नितिन राउत कथित तौर पर पुलिस के धक्के में गिरकर घायल हो गए थे। भारत जोड़ो यात्रा 4 नवंबर को नहीं चलेगी। पार्टी की ओर से सोशल मीडिया पर इसके बारे में पोस्ट के जरिए जानकारी भी दी गई है। 
शुक्रवार, यानि आज 4 नवंबर के विश्राम के बाद यात्रा 5 नवंबर को तेलंगाना के मेडाक से फिर से शुरू होगी। 7 नवंबर को महाराष्ट्र में दाखिल होने से पहले यात्रा के 375 किलोमीटर पूरे हो जाएंगे। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा लगभग 150 दिन चलने वाली है और यह जम्मू-कश्मीर में खत्म होगी। 



Source link

0Shares

ताज़ा ख़बरें

%d bloggers like this: