समाजवादी पार्टी के पूर्व एमएलसी समेत चर्चित रियल स्टेट कारोबारियों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी तीसरे दिन भी जारी है..

  • छापेमारी की कार्रवाई के बाद सीएए गायब, 03 दिन से आयकर टीम कर रही लौटने का इंतजार

समाजवादी पार्टी के पूर्व एमएलसी समेत चर्चित रियल स्टेट कारोबारियों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी तीसरे दिन भी जारी है। शुक्रवार को आयकर ने कारोबारियों से जुडे़ चार्टेड एकाउंटेंट (सीए) के घर ताले तोड़कर जांच शुरू की। दरअसल इन कारोबारियों के सीए दिनेश सेठी तीन दिन पूर्व घूमने के लिए सुबह-सुबह निकले और तब से लापता है। जबकि आयकर विभाग की टीम उनके घर पर दिन से उनके लौटने का इंतजार कर रही थी। सीए की बीमारी की चर्चा भी सामने आई।

बुधवार सुबह से महानगर के चर्चित रियल एस्टेट कारोबारियों के घर आयकर विभाग के अधिकारियों की कई टीमों ने 10 कारोबारियों के करीब 35 अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की थी। किसी को भी अंदर या बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई। दूसरे दिन की कार्रवाई में कारोबारियों के बैंक एकाउंट व लॉकर की पड़ताल की भी जानकारी सामने आई। बताया गया कि कारोबारियों समेत उनके मिलने वालों के भी एकाउंट की जांच की गई। कई लॉकर सील किए गए। ऐसे छह से अधिक निजी बैंकों में करीब तीन दर्जन एकाउंट खंगाले गए थे। तमाम एकाउंट में लेनदेन की अनियमितता भी पाई गई।

यह भी पढ़ें – जिनके नाम पर पाया सम्मान उनकी जन्मभूमि का भूले नाम, पूर्व शिक्षामंत्री का ये कैसा कारनामा

सूत्रों की मानें तो आज तीसरे दिन सभी कारोबारियों की बीच कड़ी माने जा रहे सीए के घर के ताले तोड़कर जांच करने की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि सीए पहले दिन से ही गायब हैं। रेड शुरू होने वाले दिन वह सुबह घूमने निकले थे और उस दिन से वापस नहीं लौटे, जबकि आयकर विभाग की टीम उनके घर पर डेरा डाले थी। आज आयकर विभाग के अधिकारियों ने मुख्यालय बात करने के बाद अनुमति मिलते ही ताले तोड़कर जांच शुरू कर दी। हालांकि इस मामले में किसी प्रकार की पुष्टि न तो अधिकारियों द्वारा की गई है और न ही कारोबारियों या उनके रिश्तेदारों द्वारा की गई।

चर्चित कारोबारियों घनाराम इंफ्रास्ट्रक्चर के मालिक व सपा के पूर्व एमएलसी श्यामसुंदर सिंह यादव व उनके भाई विशन सिंह यादव, बसेरा बिल्डर्स के मालिक सिविल लाइन्स निवासी वीरेंद्र राय ,जानकीपुरम कालोनी निवासी विजय सरावगी, दिनेश सेठी, राकेश बघेल,संजय अरोरा,आनंद अग्रवाल, आईपी भल्ला,शिवा सोनी आदि बिल्डर्स के घर पुलिस का सख्त पहरा बना हुआ है। कोई भी अधिकारी अब तक अधिकृत बयान देने को आगे नहीं आया है।

यह भी पढ़ें – झाँसी में अभी भी जारी रही कार्रवाई, खंगाले जा रहे बैंक एकाउंट और लॉकर

यह भी पढ़ें – झांसी : आयकर ने छह से अधिक रियल स्टेट कारोबारियों के ठिकानों पर मारा छापा

हि.स





Source link

0Shares

Leave a Reply

%d bloggers like this: