कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण के दूसरे दौर में 11 फरवरी बृहस्पतिवार को जनपद के 3669 फ्रंट लाइन..

राजस्व और नगर निगम के लोगों को लगेगा कोविड टीका, 13 केंद्रों पर 33 सत्रों में चलेगा अभियान  

कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण के दूसरे दौर में 11 फरवरी बृहस्पतिवार को जनपद के 3669 फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीके लगाए जाएंगे। इस चरण में राजस्व और नगर निगम के लोगों को शामिल किया गया है।

जनपद के 13 केंद्रों पर 33 सत्रों में टीकाकरण होगा। इसे लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। संबंधित लाभार्थियों को कोविन एप से संदेश भी भेज दिया गया है।  

यह भी पढ़ें – टायर फटने से अनियंत्रित होकर स्कार्पियो गाड़ी पेड़ से टकराकर पलटी, आधा दर्जन घायल

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. जी के निगम ने जानकारी देते हुए बताया कि 11 फरवरी को नगर निगम शेल्टर होम पिछोर और डडियापुर में 4-4 सत्रों में 480-480 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा, वही राजकीय पैरामेडिकल ट्रेनिंग कॉलेज ब्लॉक-4 व 5 में 6-6 सत्रों का आयोजन कर कुल 1441 लोगों का टीकाकरण किया जाना है।

कार्यालय जिलाधिकारी कलेक्ट्रेट में भी 2 सत्र लगाकर 200 लोगों का वही कार्यालय आयुक्त में 1 सत्र लगाकर 114 लोगों टीकाकरण किया जाना है।

इसके अलावा स्वास्थ्य केंद्र बंगरा, बरुआसागर, बामौर और चिरगाँव में एक-एक सत्र और स्वास्थ्य केंद्र मऊरानीपुर, मोठ, गुरसराय में 2-2 सत्रों का आयोजन किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें – योगी सरकार ने बढ़ाई गन्ने की मिठास, बकाए के भुगतान का बना रिकॉर्ड

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. रविशंकर ने बताया कि सभी केंद्रों में स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ प्रशासनिक नोडल अधिकारियों की निगरानी में टीकाकरण होगा।

पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन की उपलब्धता है और संबंधित कोल्ड चेन प्वाइंटों में भी वैक्सीन का स्टोर कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि हेल्थ केयर वर्कर्स का प्रथम चरण में टीकाकरण हो चुका है।

सभी कर्मचारी पूरी तरह से स्वस्थ हैं। किसी को भी किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हुई है। आगे भी टीकाकरण इसी प्रकार सफलतापूर्वक चलेगा।

यह भी पढ़ें – धर्मनगरी चित्रकूट में इसी वर्ष 70 सीटर क्षमता वाले विमान भरेंगे उडान

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

हि.स





Source link

0Shares

ताज़ा ख़बरें

%d bloggers like this: