उत्तर प्रदेश दिल्ली

भारत ने ऐसे किया PoK में हमला, देखें

नई दिल्ली  भारत ने पुलवामा हमले के बदला लेते हुए PoK में करीब 1000 किलो बम गिराकर करीब 200 आतंकियों को मार गिराया। वायुसेना के इस ऑपरेशन के लिए 12 मिराज-2000 एयरक्राफ्ट का प्रयोग किया, जिसके बाद आतंकी कैंप पूरी तरह तबाह कर दिए गए। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है कि भारतीय लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय वायु सेना के विमान मुजफ्फराबाद सेक्टर में घुसे और पेलोड गिराए, जो बालाकोट में गिरे। हालांकि पाकिस्तान का कहना है कि पाकिस्तान की जवाबी कार्रवाई के बाद विमान वापस लौट गए। इस दावे के बाद पाकिस्तानी पत्रकार अर्सलान सिद्दीकी ने एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में कथित तौर पर पाकिस्तान सेना भारतीय लड़ाकू विमानों पर गोले दाग रहे हैं और विमान वहां से लौटते नजर आ रहा है। हालांकि, इस वीडियो को पुष्टि नहीं हुई है।

पत्रकार अर्सलान सिद्दीकी ने इस वीडियो के साथ यह भी ट्वीट किया कि मुज़फ़्फ़राबाद सेक्टर से भारतीय विमानों ने घुसपैठ की। पाकिस्तान वायु सेना से समय पर और प्रभावी प्रतिक्रिया का सामना करते हुए ओले दागे गए।

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। भारत में हर शख्‍स चाहता था कि मोदी सरकार पाकिस्तान को करारा जवाब दे। इसके लिए सरकार ने दुनिया से अलग-थलग करने के लिए कई कूटनीतिक कदम भी उठाए हैं।