महोबा जिले के  मोहल्ला समद नगर में एक  दबंग अपने मकान को बनाने के लिए नीम चिल्ला बबूल यहां तक की कई प्रकार के वृक्षों को भी उखाड़ कर..

रिपोर्ट ओपेंद्र गोस्वामी 

  • सरकारी जमीन को हड़पने के लिए निरंतर खोद रहा 50 फुट पहाड़ को

पूर्व में भी इसके खिलाफ उप जिला अधिकारी और कोतवाली प्रभारी को शिकायत मोहल्ला वासियों के द्वारा दी गई थी।

यह भी पढ़ें – ब्रिटिश कम्पनी चित्रकूट में लगाएगी खमीर प्लांट, मिलेगा 5000 लोगों को रोजगार

महोबा जिले के  मोहल्ला समद नगर में एक  दबंग अपने मकान को बनाने के लिए नीम चिल्ला बबूल यहां तक की कई प्रकार के वृक्षों को भी उखाड़ कर फेंक डाला और बड़े वृक्षों को काटकर ध्वस्त  कर दिया है और लगातार पहाड़ को काट रहा है और प्राचीन मंदिर बल खंडेश्वर के रास्ते को अवरुद्ध कर रहा है।

गौरतलब हो कि मोहल्ला समद नगर कटा पहाड़ सुब्बाराव रोड मैं एक दबंग पहाड़ को काटकर मकान बनने के बाद भी वह पहाड़ को काट रहा है साथ ही पहाड़ की सुंदरता को खत्म कर  रहा है और तो और पहाड़ पर लगे हुए वृक्षों को गाजर मूली समझकर काट कर फेंक रहा है जिसकी शिकायत मोहल्ला वासियों ने 1076 पर की पर दबंग भूमाफिया इतना दबंग है कि वह निरंतर पहाड़ को खोद रहा है और प्राचीन मंदिर बल खंडेश्वर का रास्ता अवरुद्ध कर रहा है।

यह भी पढ़ें – हमीरपुर : मिट्टी और डस्ट से बनाई जा रही सीसी रोड को लेकर भड़के ग्रामीण

वहीं सूत्रों की माने तो पूर्व में इस  के खिलाफ कोतवाली पर शिकायत की गई थी और उप जिला अधिकारी राजेश यादव  से की गई थी है  पर शिकायत के बावजूद भी अभी तक इस दबंग भू माफिया के विरुद्ध कोई भी कानूनी कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई है।

जिससे यह भू माफिया के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वह निरंतर प्राकृतिक सुंदरता को छिन्न-भिन्न करने में लगा हुआ है और प्राचीन मंदिर बल खंडेश्वर के रास्ते को अवरुद्ध कर रहा है अब देखने वाली बात यह होगी कि आने वाले समय में इस भू माफिया के ऊपर जिला प्रशासन का हंटर चलता है या नहीं   या दमंग भूमाफिया यूं ही पहाड़ की सुंदरता को छिन्न-भिन्न करता रहेगा।

यह भी पढ़ें – झाँसी से राठ जा रही बस में जन्मी बच्ची





Source link

0Shares

Leave a Reply

%d bloggers like this: