झांसी-मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर लाड़पुर रेलवे क्रॉसिंग में गेटमैन पटरियों के बीच में लाल झंडा लगाकर गेटबंद कर ड्यूटी के दौरान सो गया..

झांसी-मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर लाड़पुर रेलवे क्रॉसिंग में गेटमैन पटरियों के बीच में लाल झंडा लगाकर गेटबंद कर ड्यूटी के दौरान सो गया। इस दौरान प्रयागराज से झांसी जाने वाली पैसेंजर ट्रेन के चालक ने लालझंडी देख इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। रेलवे अधिकारियों ने लापरवाही में गेटमैन को निलंबित कर मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें – हमीरपुर में पांच हजार बेरोजगारों को मिलेगी नौकरी

लाल झंडा लगाकर गेटबंद कर ड्यूटी के दौरान गेटमैन सो रहा था। कुछ देर बाद प्रयागराज से झांसी जाने वाली पैसेंजर ट्रेन आ गई। चालक ने पटरियों के लाल झंडे लगे देख कई बार हॉर्न बजाए। लाल झंडी न हटने पर चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दिया।

चालक व अन्य स्टाफ ट्रेन से उतरकर केबिन में पहुंचा, वहां गेटमैन सो रहा था। चालक और गार्ड ने घटना की सूचना कंट्रोल रूम में दी। अधिकारियों ने मौके पर पहुंच जांच की। झंडी हटाकर ट्रेन को रवाना किया गया। 

ट्रेन रोके जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। प्रयागराज से झांसी जा रही पैसेंजर ट्रेन महोबा जिले के झांसी-मानिकपुर रेलवे लाइन स्थित गेट नंबर 418 लाड़पुर से गुजर रही थी। तभी लाड़पुर रेलवे क्रॉसिंग का गेटमैन धर्मवीर रेलवे फाटक बंद कर रेलवे लाइन में लाल झंडा लगाकर सो गया। लापरवाह गेटमैन की सूचना कंट्रोल रूम के अधिकारियों को भेजी गई।

यह भी पढ़ें – जेसीबी मशीन ने मवेशी चरा रहे 2 छात्रों को कुचला, आक्रोशित लोगों ने नेशनल हाईवे को किया जाम

इंजन ड्राइवर और गार्ड की सूचना मिलते ही तत्काल अधिकारी हरकत में आ गए और मौके पर पहुंच जांच की। बाद में ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। रेलवे के सहायक मंडल इंजीनियर देवेंद्र कुमार का कहना है कि लापरवाह गेटमैन धर्मवार को निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें – बिहार अपहृत युवक झांसी में बरामद, उरई के स्कूल प्रधानाचार्य और प्रबंधक समेत तीन गिरफ्तार





Source link

0Shares

ताज़ा ख़बरें

%d bloggers like this: