हाइलाइट्स

गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा 34 हजार वोट से जीती
अमेठी के विकास की गति तेजी से जारी रहेगी: जितिन

अमेठी. उत्तर प्रदेश में बृहस्पतिवार को हुए राज्य की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जीत हासिल की. इस जीत को लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने आगामी लोकसभा चुनाव के विजय अभियान की शुरुआत करार दिया है.

आठ हजार गरीबों को कंबल वितरण करने के लिए अमेठी जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए प्रसाद ने संवाददाताओं से बातचीत में गोला गोकर्णनाथ सीट के उपचुनाव में भाजपा की जीत के बारे में एक सवाल पर कहा कि इस विजय के साथ ही वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने विजय अभियान का आगाज कर दिया है. उन्होंने दावा किया, ‘‘अगले लोकसभा चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी.’’

गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा 34 हजार वोट से जीती

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी अमन गिरि ने 34 हजार से अधिक मतों से जीत हासिल कर ली. यह सीट उनके पिता अरविंद गिरि के निधन के कारण रिक्त हुई थी. गिरि ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी के विनय तिवारी को करीब 34,298 मतों से पराजित किया. उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में जिस तरह नए भारत के निर्माण का काम चल रहा है, उसी तरीके से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में नए उत्तर प्रदेश के विकास का काम तेजी से प्रगति पर है. उन्होंने कहा कि इससे भाजपा के प्रति जनता का भरोसा बढ़ा है और यह बढ़ता ही जा रहा है.

अमेठी के विकास की गति तेजी से जारी रहेगी: जितिन

इसके पूर्व, लोक निर्माण मंत्री ने अमेठी के रामलीला मैदान में आयोजित कम्बल वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अमेठी के विकास के लिए केंद्र और प्रदेश की सरकार धन की कोई कमी नहीं होने देगी. उन्होंने कहा कि अमेठी के विकास की गति तेजी से जारी रहेगी. इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन एवं अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी की प्रेरणा से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अमेठी और गौरीगंज में सात लाख 50 हजार रुपये की लागत से हेल्थ एटीएम मशीन स्थापित की गई है, जिसका आज लोकार्पण किया गया.

देवीपाटन प्राथमिक विद्यालय का लोकार्पण

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम की आयोजक संस्था राघवराम सेवा संस्थान पिछले 18 वर्षों से सामाजिक एवं आर्थिक दृष्टि से पीड़ित, शोषित तथा वंचित वर्ग के लोगों के सर्वांगीण विकास के लिये कार्य कर रहा है. संस्थान द्वारा अमेठी के देवीपाटन प्राथमिक विद्यालय को गोद लिया गया जो अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त है. इस पर एक करोड़ 25 लाख रुपये खर्च किये गये हैं. लोक निर्माण मंत्री ने रविवार को इसका लोकार्पण किया.

Tags: Assembly by-election 2022, UP BJP, UP news, Yogi adityanath



Source link

0Shares

ताज़ा ख़बरें

%d bloggers like this: