उत्तर प्रदेश जालौन

लोकसभा सीट सामान्य किये जाने मांग

० सवरण मोर्चा ने धरना देकर डीएम को सौपा ज्ञापन

उरई (जालौन)।(गोविंद सिंह दाऊ):-. जालौन-गरौठा-भोगनीपुर लोकसभा सीट सामान्य कराने के लिये सवर्ण मोर्चा के कार्यकर्त्ताओं ने आज से धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। यह धरना सीओ कार्यालय के सामने स्थित गांधी चबूतरे पर दिया जा रहा है साथ ही भारत सरकार को एक ज्ञापन भी भेजा है, जिससे इस सीट को सुरक्षित के स्थान पर सामान्य घोषित किया जाये।
बता दे कि जालौन की लोकसभा सीट जब से अस्तित्व में आई है तब से यह सीट सुरक्षित कोटे में जाती रही है। कई बार इसका परसीमन बदलवाने की मांग उठी और भारत सरकार के साथ चुनाव आयोग ने इसे संज्ञान में भी लिया था। लोगों को उम्मीद थी कि इस बार के लोकसभा चुनाव से पहले सीट का आरक्षण खत्म हो जायेगा और सीट सामान्य हो जायेगी लेकिन सीट अनुसूचित जाति के लिये फिर से आरक्षित हो गई। जिससे आक्रोशित सवर्ण मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने उरई के गांधी चबूतरे पर आज से धरना देना शुरू कर दिया।
सवर्ण मोर्चा के जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम दास के नेतृत्व में राष्ट्रीय अध्यक्ष अंजनी दुवे राष्ट्रीय प्रवक्ता स्वदेश शुक्ला(रानू), राष्ट्रीय महासचिव विनय तिवारी,अंशुमान सिंह, राजू दीक्षित टिमरो, राघवेंद्र गुप्ता,अमित गुप्ता कुठौंद, श्याम बाबू, नरेंद्र सिंह, पंकज अवस्थी, नीरज,सौरभ पांडेय, विनय तिवारी और धर्मेंद्र कुलश्रेष्ठ सहित दर्जनों कार्यकर्ता धरने पर बैठे है। कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयोग व भारत सरकार से मांग है कि पिछले 60 साल से यह सीट सुरक्षित है इससे सामान्य लोगों की भावना को लगातार आघात पहुंच रहा है। इस सीट को सामान्य किया जाये जिससे सामान्य लोग लोकसभा में पहुंचकर यहां की समस्या से अवगत करा सकें। उन्होंने जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन देते हुये कहा कि अगर सीट सामान्य नहीं हुयी तो बड़ा आंदोलन सवर्ण समाज करेगा।