उत्तर प्रदेश जालौन

लोकसभा 2019 चुनाव नजदीक आते ही छुटभईया नेता सक्रिय

0 जालौन,गरौठा-भोगनीपुर संसदीय क्षेत्र से संभावित प्रत्याशियों ही होड़
0 सत्तादल के वर्तमान सांसद का टिकट कटने की चर्चा जोरों पर

उरई (जालौन)। (गोविंद सिंह दाऊ):-. लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही छुटभईया नेता लम्बा कुर्ता पहजामा पहनकर संभावित प्रत्याशियों के इर्द-गिर्द घूमने लगे है तथा उनको जीत हार का आंकड़ा लगाने लगे है।
गौरतलब हो कि 2019 लोकसभा चुनाव की शायद घोषणा मार्च माह के पहले पखवाड़े में होने की संभावना है जिसको मद्दे नजर रखते हुये सभी दलो के संभावित प्रत्याशियों ने अपना जन संर्पक करना तथा उनकी समस्याओं का निराकरण करने की पहल शुरु कर दी है तथा छुटभईया नेता कालिफदार लम्बा कुर्ता पहजामा पहनकर अपने -अपने नेताओं का पार्टी से टिकट मिलने की जन चर्चा लगने लगे है। तथा संभावित प्रत्याशी अपने-अपने दल के आकाओं की तश्वीरे बड़े बड़े बैनर, पोस्टल में छपवाकर नुक्कड़ व चौराहों पर पर्वो की हार्दिक शुभकामनायें देने का तांता लगा हुआ है। अगर राजनैतिक समीकरण देखा जाये तो सपा – बसपा का गठबंधन होने के कारण जालौन, गरौठा – भोगनीपुर क्षेत्र से बसपा चुनाव लड़ेगी लेकिन अभी टिकट का एलान होना बाकी है। उधर कांग्रेस पार्टी के नेता जीताऊ प्रत्याशी की तलाश में है तथा जातिगत व जनाधार नेता को लड़ाने की मंशा में है। अगर सत्ता दल भाजपा की बात करें तो भाजपा कार्यकर्ताओं के मुताबित वर्तमान सांसद का टिकट बदलने की बात कह रहे है उनका यह भी कहना है कि अगर भाजपा नेताओं ने टिकट नही बदला तो इस सीट को खो सकते है।
गोपनीय सूत्रों की माने तो चुनाव आयोग मार्च माह के पहले या दूसरे हफ्ते में चुनाव की तिथियों का ऐलान कर सकता है। जिसकी तैयारियो जोरो पर चल रही है। इतना ही नही सरकारी हमले ने चुनाव में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न न हो इसके लिये रणनीति बनानी शुरु कर दी है।

इंसेट—

बसपा से अनुरागी को टिकट न मिलने की चर्चाएं, पंकज हो सकते प्रत्याशी
उरई। बसपा-सपा गठबंधन होने के बाद जो दोनों दलों में सीटों का बटबारा हुआ है उसके हिसाब से जालौन, गरौठा व भोगनीपुर लोकसभा सीट बसपा के खाते में आने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस सीट से अहिरवार समाज के प्रत्याशी को उतारने का मन बना रखा है।सूत्रों की माने तो इस लोकसभा सीट से पूर्व विधायक पंकज अहिरवार का टिकट पक्का माना जा रहा है इस हिसाब से पूर्व सांसद घनश्याम अनुरागी का टिकट कटना लगभग तय माना जा रहा है।