उत्तर प्रदेश जालौन

संदिग्ध हालत में चुर्खी थाना में युवक की मौत

० महिला समेत चार व दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ 302 का मुकदमा

उरई (जालौन)।(गोविंद सिंह दाऊ):-. चुर्खी थाना के अंदर युवक की संदिग्ध हालत में हुई मौत के मामले में महिला सहित चार व दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ वादी की तहरीर पर धारा 302 का मुकदमा दर्ज किया गया है।घटना की जानकारी मिलते ही कई राजनैतिक दलों के नेताओं व ग्रामीणों ने हंगामा काट दिया। हंगामे की जानकारी मिलते पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये।
मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र के ग्राम सिकरी रहमानपुर निवासी वकील सिंह ने पुलिस में लिखित तहरीर देकर अवगत कराया कि वादी के पुत्र मुनेश्वर सिंह बीती 26 फरवरी की दोपहर घर से मदारीपुर रोड की तरफ जा रहा था रास्ते में आरोपी अनीता मेरे पुत्र की मोटरसाइकिल में बैठ गई थोड़ी दूर आगे आरोपियों बबलू व पप्पू व राजू ने वादी के पुत्र को खींचकर कार में डाल लिया तथा अनीता को वहीं छोड़ दिया। मेरे पुत्र मुनीश्वर को ले जाकर थाना चुर्खी मे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। उसी दिन से पुलिस पुत्र मुनीश्वर को थाने में बैठा कर रखे रही। विगत एक मार्च को वादी ने रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से एस.पी. के पास शिकायती पत्र देकर पुत्र को झूठे केस में फंसा जाने की आशंका प्रकट की थी। वादी ने बताया कि 3 मार्च की रात में लगभग 2 बजे मुनेश्वर की थाने में मृत्यु हो गई और मृतक के शव को जिला चिकित्सालय उरई भेज दिया।उधर घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्राधिकारी नगर संतोष कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मृतक के शव का पंचनामा भरवा कर पोस्टमार्टम के लिए पुलिस अभिरक्षा में भिजवाया है।इधर
वादी की शिकायत के आधार पर चुर्खी थाना में आरोपियों में अनीता, बबलू व प़प्पू व राजू के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी है।घटना की जानकारी मिलते सपा जिलाध्यक्ष वीरपाल सिंह यादव दादी, श्रीराम पाल, चुन्ना हुसैन रिजवी, कांग्रेस के सुरेंद्र सिंह सरसेला, भाजपा विधायक नरेन्द्र सिंह जादौन सहित अन्य नेता मौके पर पहुंचे और घटना का जमकर विरोध किया। उधर मामले की जानकारी मिलते ही एसपी स्वामी प्रसाद, अपर पुलिस अधीक्षक डा. अवधेश कुमार सिंह सहित कई थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और वादी की तहरीर पर महिला सहित चार व दोषी पुलिस जनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। सूत्र बताते है कि घटना के बाद थानाध्यक्ष सहित कई पुलिस कर्मी मौके से फरार बताये जा रहे।