बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan)  की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। अब, उन्हें राज्य सरकार द्वारा Y+ लेवल की सिक्योरिटी प्रदान की गई है। दरअसल उन्हें लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) द्वारा जान से मारने की धमकी दी गई थी, जिसके बाद से सलमान की सिक्योरिटी को लेकर चिंता बनी हुई थी। बता दें कि सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या के पीछे भी कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई का ही हाथ था। 

महाराष्ट्र सरकार ने सलमान खान की सिक्योरिटी का लेवल Y+ कर दिया है। बॉलीवुड स्टार को हाई-लेवल सिक्योरिटी देने के पीछे  पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग द्वारा सलमान को जान से मारने की धमकी वजह है। इसी साल 29 मई को पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की भी हत्या कर दी गई थी, जिसके पीछे कथित तौर पर इसी गैंग का हाथ बताया जाता है। इस हत्या के बाद, सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को एक धमकी भरा लेटर मिला था।

इस लेटर में लिखा था कि सलमान का सिद्धू मूसेवाला जैसा हाल करेंगे। पुलिस ने बिश्नोई गैंग के कई गैंगस्टर को अरेस्ट किया, जिन्होंने सलमान को मारने की प्लानिंग की बात कुबूली। इसके बाद, सरकार ने एक्टर की सुरक्षा बढ़ा दी।

हाल ही में सलमान खान को हथियार रखने का लाइसेंस भी दिया गया था। यदि आप सोच रहे हैं कि Y+ सिक्योरिटी लेवल में सलमान के साथ कितने और कौन लोग होंगे, तो बता दें कि अब बॉलीवुड स्टार के साथ हमेशा चार हथियारबंद सिक्योरिटी पर्सनल रहेंगे।

यह भी बताते चलें कि राज्य सरकार ने बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के लिए X कैटेगरी का कवर भी प्रदान किया है। उनके साथ तीन शिफ्ट में तीन निजी सुरक्षा अधिकारी पहरा देते हैं। अभिनेता अनुपम खेर को भी X कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है।



Source link

0Shares

ताज़ा ख़बरें

%d bloggers like this: