NIU BQi-C3 Pro इलेक्ट्रिक साइकिल (ई-बाइक) को लॉन्च किया गया है, जिसकी खासियतों में लॉन्ग रेंज, आकर्षक डिजाइन और कलर डिस्प्ले शामिल हैं। नई इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) दो स्वैपेबल बैटरी के साथ आती है, जिनकी कुल क्षमता 920Wh है। कंपनी का दावा है कि इन ट्विन बैटरी पैक की बदौलत BQi-C3 Pro ई-बाइक (e-bike) सिंगल चार्ज में 62 मील (करीब 100 किलोमीटर) की रेंज दे सकती है। इसकी टॉप स्पीड 28mph (करीब 45kmph) है। 

NIU BQi-C3 Pro ई-बाइक की कीमत $1,999 (लगभग 1.65 लाख रुपये) है, जो निश्चित तौर पर भारत में मौजूद लगभग सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर से बहुत ज्यादा है। हालांकि, ई-बाइक को शहरी भीड़-भाड़ वाले इलाकों या संकरी गलियों में चलाना आसान होता है। ये लाइटवेट होती हैं और बैटरी खत्म होने पर इन्हें पैडल के जरिए चलाया जा सकता है।
 

BQi-C3 Pro व्हाइट, ग्लॉसी ग्रे और मैट ब्लैक कलर में उपलब्ध है और इसका सफेद और मैट मॉडल 5 नवंबर से उपलब्ध होगा, जबकि ग्लॉसी ग्रे मॉडल को 15 नवंबर को उपलब्ध कराया जाएगा। NIU इस ई-बाइक पर दो साल की वारंटी दे रही है, जिसमें बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर दोनों शामिल हैं। ई-बाइक को सीधे एनआईयू की आधिकारिक वेबसाइट से भी खरीदा जा सकता है। कंपनी अमेरिकी ग्राहकों को मुफ्त शिपिंग की पेशकश भी कर रही है।

BQi-C3 की खासियतों की बात करें, तो इसमें 500W इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, जो 750W की मैक्सिमम पावर और 45Nm का पीक टार्क जरनेट करने में सक्षम है। इस ई-बाइक में तीन राइडिंग मोड मिलता हैं – पेडल, थ्रॉटल और पेडल-असिस्ट। कंपनी का यह भी कहना है कि ई-बाइक की Gates Carbon Belt ड्राइव पारंपरिक मेटल चेन ड्राइव की तुलना में 33 गुना अधिक टिकाऊ है। 

NIU के इलेक्ट्रिक व्हीकल में दो बैटरी पैक मिलते हैं, जिन्हें स्वैप किया जा सकता है। इनकी कुल क्षमता 920Wh है। कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज में ई-बाइक को 62 मील (करीब 100 किमी) की रेंज देने में सक्षम हैं। प्रत्येक बैटरी का वजन लगभग 5.4 किलोग्राम होता है और जरूरत पड़ने पर इसे आसानी से निकाल कर अपने साथ ले जाया जा सकता है या बदला जा सकता है।

NIU GQi-C3 में पंचर-प्रतिरोधी टायर हैं। इसमें 3.5 इंच का TFT कलर डिस्प्ले भी शामिल किया दया है। इस डिस्प्ले पर राइडिंग स्पीड, बैटरी स्टेटस, ट्रैवल डिस्टेंस और अन्य राइडिंग जानकारियां देखी जा सकती हैं।



Source link

0Shares

ताज़ा ख़बरें

%d bloggers like this: