EV स्टार्टअप Squad Mobility ने कथित तौर पर सोलर रूफ वाली अपने अकमिंग टू-सीटर इलेक्ट्रिक व्हीकल की घोषणा की है। Squad (सोलर क्वाड) नाम की इस EV को यूरोप में 2023 में उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी खासियतों की बात करें, तो इसमें ऊपर की ओर बहुत बड़ा सोलर पैनल दिया है, जो रेंज को बढ़ाने में मददगार साबित हो सकता है। कंपनी का दावा है कि सोलर पैनल की मदद से इलेक्ट्रिक पूरे दिन में 20 km की रेंज दे सकती है। इसमें बैटरी पैक भी है, जो रेंज को 100 km तक बढ़ा देता है।

Gizmochina के अनुसार, Squad इलेक्ट्रिक व्हीकल की शुरुआती कीमत €6,250 (करीब 5.10 लाख रुपये) है और कंपनी का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक कार के प्री-ऑर्डर शुरू हो चुके हैं। फिलहाल इस EV के ग्लोबल मार्केट में लॉन्च को लेकर किसी प्रकार की जानकारी नहीं मिली है।

खासियतों की बात करें, तो Squad EV के रूफ में सोलर पैनल लगाया गया है, जो बैटरी को चार्ज भी कर सकता है। कंपनी का कहना है कि इस पैनल की वजह से इलेक्ट्रिक कार पूरे दिन में 20 km तक चल सकती है। इसमें स्वैप होने लायक बैटरी पैक भी है, जिसकी बदौलत इस कार को 100 km तक चलाया जा सकता है। 

Squad के इंटीरियर की बात करें, तो कार यह काफी सिंपल इंटीरियर के साथ आती है, हालांकि इसमें बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसमें क्लाइमेट कंट्रोल फीचर भी दिया गया है। यह एक टू-सीटर इलेक्ट्रिक कार है, जो 5hp जनरेट करने वाली डुअल इलेक्ट्रिक मोटर की बदौलत 45kmph की टॉप स्पीड पकड़ सकती है।

इसमें बड़ी खिड़कियां दी गई है और साथ ही इसके दरवाजों को हटाया भी जा सकता है। इसमें बड़े अलॉय व्हील्स मिलते हैं। कंपनी का कहना है कि वह सोलर पैनल से लैस एक फोर-सीटर EV भी तैयार कर रहे हैं। हालांकि यह कार कब पेश की जाएगी, इसे लेकर कंपनी ने कोई जानकारी शेयर नहीं की है।



Source link

0Shares
%d bloggers like this: