दूषित लड्डू खाने से चालीस हुए थे बीमार

० डीएम के आदेश के बाद भी खाद्य सुरक्षा विभाग नहीं कर रहा कार्यवाही

० विभाग द्वारा दुकानदार से मिलकर मामला सुलटा लेने की चर्चाएं

उरई (जालौन)(गोविंद सिंह दाऊ):-. ।विगत 2 दिन पूर्व रमेश मिष्ठान भंडार बजरिया के यहां से खरीद कर लाये गये दूषित लड्डू खाने से चालीस बच्चे व बड़े बीमार हो गये थे इस मामले को जिलाधिकारी ने गम्भीरता से लेते हुए खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रियंका सिंह को निर्देश दिये थे कि दुकानदार के यहां मिष्ठान का सेम्पल भरकर उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जाये। डीएम के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी अपनी टीम के साथ रमेश स्वीट हाउस पर पहुंची और दुकान पर रखें दूषित लड्डू का नमूना भी लिया मगर तीन दिन गुजर जाने के बाद भी दुकानदार के खिलाफ विभाग द्वारा किसी भी प्रकार की कार्यवाही न किया जाना शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।लोगों द्वारा यह भी चर्चा सुनी जा रही है कि विभाग के जिम्मेदार लोगों ने दुकानदार से सांठगांठ करके मामले को सुलटा लिया है जिसकी बजह से कार्यवाही अमल में नहीं लायी जा रही है।
घटना के बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रियंका सिंह ने रमेश स्वीट हाउस पर लड्डू का सेम्पल लिया था उस समय उन्होंने वहां पर मौजूद लोगों को दुकानदार के खिलाफ कार्यवाही करने का भरोसा भी दिलाया था।इसके बाद भी दुकानदार के खिलाफ कार्यवाही ने होने से लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है।तो वहीं दुकानदार के हौसले बुलंद है और वह मानक को ताक में रख कर धड़ल्ले से दुकानदार संचालक चला रहा दुकान प्रशासन की मिलीभगत से चल रही दुकान अभी तक नहीं हुई कोई कार्यवाही।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फूड इंस्पेक्टर और दुकानदार के बीच मामला हुआ रफा-दफा इस मामले की जानकारी जब प्रियंका सिंह से इस मामले में जानकारी लेनी चाहिए तो उन्होंने फोन नहीं उठाया और ही कोई दी। आखिर दुकानदार पर क्यों नहीं की गई कार्रवाई अगर उसी मिष्ठान भंडार से कोई अप्रिय घटित हो जाने पर उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा ।

Leave a Reply

Show Buttons
Hide Buttons