लखनऊ में राजा भैया करेंगे नई पार्टी की घोषणा

जौनपुर: प्रतापगढ़ के निर्दल विधायक एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के राजनीति में 25 साल पूरे होने पर वह एक पार्टी का एलान करने जा रहे हैं. राजा भैया अभी तक निर्दल ही चुनाव लड़ा करते थे.रमाबाई कार्यक्रम के संयोजक पूर्व सांसद शैलेन्द्र कुमार ने बताया की पार्टी के गठन के लिए राजा भैया ने सबसे राय मांगी थी. जिसमें अस्सी फीसदी लोगों ने अपने विचार देते हुए कहा कि उन्हें अपनी पार्टी बनानी चाहिए. इस पर राजा भैया 30 नवम्बर को लखनऊ के रमाबाई मैदान से घोषणा करेंगे.

पूर्व सांसद राजा भैया के प्रतिनिधि शैलेंद्र कुमार ने बताया कि राजा भैया ने राजनीति में 25 वर्ष का कार्यकाल पूरा करने का कीर्तिमान स्थापित किया है. इस अवसर पर आगामी 30 नवंबर को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में रजत जयंती समारोह का आयोजन किया गया है. इसमें राजा भैया अपने राजनीतिक जीवन की नई शुरुआत करेंगे.
बाहुबली विधायक राजा भैया सियासी जमीन पर आज दिखाएंगे अपनी ताकत
शैलेंद्र कुमार ने बताया कि उन्होंने एक ही विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक के रूप में छह बार जीत दर्ज की है. राजनीतिक पार्टी बनाने के लिए राजा भैया ने जनमत से राय जानने का प्रयास किया कि हमें राजनीति में क्या करना चाहिए. लोगों ने उन्हें एक राजनीतिक दल बनाने के लिए सुझाव दिया. ऐसे में राजा भैया ने चुनाव आयोग के सामने एक राजनीतिक दल के गठन के लिए प्रस्ताव भेज दिया है. राजनीतिक दल को चुनाव आयोग द्वारा मिलने के बाद आगे के कार्यक्रमों की घोषणा की जाएगी. 30 नवंबर को लखनऊ में रजत जयंती समारोह के अवसर पर कुछ घोषणाएं राजा भैया द्वारा की जाएंगी.

Leave a Reply

Show Buttons
Hide Buttons