A2Z News UP

खबर वहीं जो सत्य हो

जालौन में मुख्यमंत्री के एक करोड़ रोजगार देने के वादे को खूंटी पर टांग दिये पंचायत सचिव व रोजगार सेवक !

माधौगढ़ ( जालौन ) – एक ओर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही प्रदेश में एक करोड़ रोजगार देने की बात कह रहे है वहीं जनपद जालौन में उनके ही कुछ जिम्मेदार उनके इस मंसूबे पर पलीता लगाते नजर आ रहे है !
मामला जालौन के विकास खण्ड रामपुरा की ग्राम पंचायत नावर का है जहाँ पंचायत सचिव व रोजगार सेवक के द्वारा मनरेगा के काम मे जमकर धांधली की जा रही है ! वैश्विक महामारी कोरोना काल मे घर लौटे मजदूरों को इस समय दो वक्त की रोटी मिलना मुश्किल हो गया है ! जब प्रवासी मजदूरों के द्वारा रोजगार सेवक से काम मांगा जा रहा है तो वो जॉबकार्ड बनवाने के एवज में एक से दो हजार रुपये की मांग कर रहा है ! हमारी टीम ने गांव में जाकर पड़ताल की तो प्रवासी मजदूर अपने आंसुओ को नही रोक पाए ! और उन्होंने हमारे संवाददाता को पंचायत सचिव व रोजगार सेवक की कारगुजारियों के बारे में बताया ! ग्रामीणों ने बताया कि काम मांगने के बदले में सिर्फ रोजगार सेवक की गालियां मिलती है ! यही नही शिकायत करने पर अधिकारियों को भी गालियां देता है ! जिसका ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे वो जिलाधिकारी के लिए भी अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहा है !
इस सम्बंध में जब ग्राम प्रधान नाथूराम दोहरे से बात हुई तो उन्होंने बताया कि गांब में तैनात रोजगार सेवक सीमा देवी गांव में नही रहती है ! उसका पति संजय जो कि सफाई कर्मचारी है वो ग्राम पंचायत का काम देखता है ! और अपने चहेते लोगो के मस्टर रोल भरकर सरकारी धन हड़पने में लगा है ! पूर्व में प्रधान की शिकायत पर जब जांच हुई थी तब भी इसे दोषी पाया गया था और 4 लाख रुपये की रिकवरी के आदेश हुये थे ! लेकिन प्रशासनिक उदासीनता के चलते स्थानीय सांसद के आदेश के बाद भी आज तक रिकवरी नही हुई है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *