नई दिल्ली: देश के मुद्दे जैसे एजुकेशन सिस्‍टम, कास्‍ट सिस्‍टम और जेंडर इनइक्‍वालिटी पर फिल्में बनाने के लिए जाने जाने वाले अवार्ड विनिंग फिल्म मेकर हैदर काजमी (Haider Kazmi) अब एक बार फिर नई फिल्म को लेकर सुर्खियों में हैं. वह अब एक फिल्म बना रहे हैं, जिसका नाम ‘चूहिया’ है. इस फिल्म की शूटिंग 30 जनवरी से शुरू होने वाली है. इसी दौरान उन्होंने बिहार में फिल्म सिटी को लेकर भी बात फिर से शुरू कर दी है. 

इस फिल्म ‘चुहिया’ की शूटिंग बिहार के जहानाबाद पाली में की जाएगी. इसकी जानकारी हैदर काजमी ने (Haider Kazmi) ने पटना में एक बातचीत में कही. हैदर का कहना है कि बिहार में फिल्में बनाने का माहौल नहीं है. यहां फिल्म सिटी नहीं है, और सरकार इसको लेकर उदासीन है.

उन्होंने कहा, ‘मैं बीते 10 सालों से यहां फ़िल्म सिटी की मांग कर रहा हूं. इसके अलावा बिहार में फिल्मों को सब्सिडी भी नहीं मिलती, जिस वजह से फिल्मों के मामले में बिहार पिछड़ गया है. आज यूपी और झारखंड में सरकार फिल्मों को सब्सिडी दे रही है, जिससे वहां छोटी से बड़ी फिल्मों की शूटिंग होती है. मैं खुद भी बिहार से हूं, इसलिए दुख होता है कि हमारे प्रदेश में कलाकारों के लिए सरकार कुछ नहीं कर रही है. इसलिए मैंने खुद यहां फिल्म संस्कृति के विकास के लिए अपनी टीम के साथ आया हूं. आगे भी मेरी कोशिश होगी कि यहां के कलाकारों के लिए कुछ न कुछ करता हूं.’

फिल्म को लेकर हैदर काजमी ने बताया कि हमारी फिल्म बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ मुहिम को भी आत्मसात करती है. हम एक बेहतरीन फिल्म बना रहे हैं. ये भी इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल में जाएगी. उसके बाद इसको हम ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करेंगे. वहीं, अनुपमा प्रकाश ने कहा कि ‘चूहिया’ एक फैमली की कहानी है. यह दुनिया से बेखबर गांव की एक अल्‍हड़ लडकी है. इसमें बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ का संदेश है. इस फिल्‍म को लेकर बहुत एक्‍साइटेड हूं. मैं एक्‍सप्‍लेन नहीं कर सकती हूं. उन्होंने बताया कि फिल्म ‘चुहिया’ के प्रोड्यूसर अनिस काजमी और डायरेक्‍टर हैदर काजमी हैं. फिल्‍म को को-प्रोड्यूस प्रीति राव कृष्‍णा ने किया है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें





Source link