नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और एक्ट्रेस काजोल (Kajol) की जोड़ी को आज भी लोग नंबर वन जोड़ी मानते हैं. उनकी आपसी केमिस्ट्री का सफर ‘बाजीगर’ (Baazigar) से शुरू हुआ था. शाहरुख कहते हैं कि काजोल से मिलने से पहले सबने उन्हें वार्न किया था कि वो एक नंबर की अक्खड़ और जिद्दी लड़की हैं. लेकिन जब ‘बाजीगर’ (Baazigar) के सेट पर शाहरुख पहली बार काजोल से मिले, पहली ही मुलाकात में दोनों की दोस्ती हो गई. इसकी वजह थी कि शाहरुख से मिलने के बाद काजोल को यह लगा ही नहीं कि वो किसी नए आदमी से मिल रही है. उसे यह लगा कि शाहरुख उनके स्कूल के दोस्त की तरह हैं.

‘बाजीगर’ का गाना शूट करते वक्त अटक रही थीं काजोल

नब्बे के दशक की यह जोड़ी मॉडर्न परिवारों से आई थी, उन दोनों को हिंदी के मुकाबले अंग्रेजी फिल्म देखने का शौक था. ‘बाजीगर’ (Baazigar) में जब टाइटल सॉन्ग ‘बाजीगर ओ बाजीगर गाने’ की शूटिंग शुरू हुई, कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) दोनों को डांस सिखाने आईं. उनका मानना था कि गाने में काजोल को उत्तेजक दिखना है, थोड़ा नाटकीय मूवमेंट करना है. काजोल से यह हो ही नहीं पा रहा था. टेक पर टेक हो रहे थे. अंत में काजोल ने कह ही दिया कि वो इतना ओवर एक्टिंग नहीं कर सकती. गाने के बोल में उन्हें लंबी-लंबी सांसें लेते हुए उत्तेजक एक्सप्रेशन देना था.

फिर क्या सलाह दी सरोज ने?

कॉफी विद करण के शो में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने इस बात का खुलासा किया कि जब काजोल से यह मूवमेंट नहीं हो पाया तो सरोज खान (Saroj Khan) जी परेशान हो गईं. दरअसल, हम दोनों को ऐसा सीन देना असहज लग रहा था. काजोल कहे जा रही थी कि असल जिंदगी में कोई ऐसा थोड़े ही करता है? मैं भी मान रहा था कि सीन थोड़ा ऑड है. पर गाने की डिमांड थी.

शाहरुख ने काजोल के साथ किया ये काम

जब काजोल (Kajol) से नहीं हो पाया तो सरोज खान शाहरुख के पास जा कर बोली, ‘जैसे ही तुम्हें लगे कि काजोल का एक्सप्रेशन वीक हो रहा है, तुम धीरे से उसे पिंच कर देना…’ शाहरुख ने यह बात काजोल को नहीं बताई. इस बार जब टेक हुआ, तो शाहरुख ने काजोल की बांह में चिकोटी काट दी, काजोल के चेहरे पर जो एक्सप्रेशन आया, वो मजेदार और अद्भुत था. सरोज जी ने सिर हिलाया कि उन्हें जो चाहिए था मिल गया. इस घटना का जिक्र करते हुए शाहरुख ने कहा था कि चूंकि काजोल के साथ मेरी अच्छी ट्यूनिंग थी, दोस्ती थी इसलिए हम वो सीन सही ढंग से दे पाए.





Source link