Delhi University Re-Opening: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने घोषणा की है कि कल यानी एक फरवरी से फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए सभी कॉलेज खोले जाएंगे. यही नहीं घोषणा में आगे कहा गया कि इस दौरान पूरे स्टाफ को भी कॉलेज बुलाया जाएगा. यानी 100 परसेंट स्टाफ स्ट्रेंथ के साथ कॉलेजेस खोले जाएंगे. इसमें टीचिंग स्टाफ से लेकर, वर्किंग स्टाफ तक हर कोई शामिल है. फिलहाल कॉलेज केवल फाइनल ईयर स्टूडेंट्स के लिए खोले जा रहे हैं. इस दौरान कोविड के लिए जारी सभी गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा.

मिड मार्च से बंद है यूनिवर्सिटी –

कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन के कारण दिल्ली यूनिवर्सिटी मिड मार्च से बंद है. कुछ समय बाद स्टूडेंट्स को हॉस्टल खाली करने के लिए भी कह दिया गया था. कोरोना से हालात सामान्य न होने के कारण एक लंबे समय से यूनिवर्सिटी के खुलने की प्रतीक्षा हो रही थी लेकिन इस संबंध में कोई फैसला नहीं आ रहा था. अंततः कल यानी एक फरवरी से फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए कॉलेज खोले जा रहे हैं. अभी तक स्टूडेंट्स ऑनलाइन क्लासेस से ही काम चला रहे थे.

स्टाफ स्ट्रेंथ होगी पूरी –

स्टूडेंट्स के साथ ही कॉलेज के पूरे स्टाफ को भी कल से आना होगा. हालांकि कॉलेज हेड्स को कहा गया है कि वे कुछ इस प्रकार प्लानिंग करें कि स्टाफ के आने और जाने के समय बहुत रश न हो. इस प्रकार एक लंबे समय के बाद स्टूडेंट्स की ऑफलाइन कक्षाएं आरंभ हो पाएंगी. स्टूडेंट्स को फिलहाल छोटे बैचेस में कॉलेज आने के लिए कहा गया है. वे स्टूडेंट्स जिन्हें प्रैक्टिकल क्लास करनी है, उन्हें पहले कॉलेज ज्वॉइन करने के लिए कहा गया है. हालांकि ऐसा अनिवार्य नहीं है.

बाकी स्टूडेंट्स जिन्होंने दूसरा क्लासेस में एडमिशन लिया है, उनकी ऑनलाइन क्लासेस पहले की ही तरह चलती रहेंगी. इस दौरान सभी की सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा जाएगा और सभी कोविड गाइडलाइंस का पालन भी किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः 

IAS Success Story: सुनने की शक्ति खोने के बावजूद नहीं खोयी हिम्मत और पहले ही प्रयास में 23 साल की सौम्या बनीं IAS ऑफिसर    

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link