IFFI ने Salman Khan और Satyajit Ray की फिल्म को लेकर कर दी इतनी बड़ी गड़बड़, मांगनी पड़ी माफी


नई दिल्ली: भारत के 51 वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) ने शनिवार को अपनी वेबसाइट पर एक गलत जानकारी के लिए माफी मांगी, जहां सलमान खान (Salman Khan) की कॉप ड्रामा ‘दबंग’ (Dabangg) की सिनॉप्सिस को गलती से दिग्गज फिल्म निर्माता सत्यजीत रे (Satyajit Ray) की क्लासिक फिल्म ‘सोनार केला’ (Sonar Kella) के विवरण में डाल दिया गया था.

IFFI ने अपनी वेबसाइट पर जहां सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) की ‘दबंग’ (Dabangg) फिल्म के सारांश को प्रसिद्ध फिल्म निर्माता सत्यजीत रे के क्लासिक ‘सोनार केला’ के विवरण में रखा गया था. आपको बता दें कि IFFI में 1974 में ‘सोनार केला’ सहित सत्यजीत रे की पांच क्लासिक्स की स्क्रीनिंग करके के काम सम्मान दिया जा रहा है. इसी बीच ये गड़बड़ी हो गई. 

कास्ट के नाम भी गलत

‘सोनार केला’ नाम की किताब का फिल्म रूपांतरण किया गया है जिसमें सौमित्र चटर्जी, संतोष दत्ता, सिद्धार्थ चटर्जी और कुशाल चक्रवर्ती हैं. लेकिन फिल्म फेस्टिवल की आधिकारिक वेबसाइट खोलने पर जानकारी दी जा रही थी कि सोनार केला अभिनेता-निर्माता अरबाज खान, मलाइका अरोड़ा और धिलिन मेहता की टीम की फिल्म है.

फिल्म की कहानी का सारांश भी बदला 

फिल्म की कहानी के सारांश में यह उल्लेख किया गया था कि सोनार केला ‘चुलबुल पांडे’ की कहानी है. जो एक निडर, निर्भीक लेकिन भ्रष्ट पुलिस वाला है, जिसका अपने छोटे सौतेले भाई मक्की और सौतेले पिता के साथ एक कॉम्पलिकेटेड रिश्ता है. उनका जीवन तब बदल जाता है जब कुछ घटनाएं उन्हें हिला देती हैं, उन्हें एक भ्रष्ट स्थानीय राजनीतिज्ञ से टकराने पर मजबूर करती हैं.’ 

आपको बता दें कि साल 2010 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर में सलमान खान ने पुलिस अधिकारी चुलबुल पांडे की भूमिका निभाई. वेबसाइट पेज के स्क्रीनशॉट ने सोशल मीडिया पर कई उपयोगकर्ताओं के साथ राउंड-अप को उजागर करने का काम करना शुरू कर दिया. IFFI के आधिकारिक ट्विटर पेज पर पोस्ट किए गए एक बयान में, आयोजकों ने इस बड़ी गलती के लिए माफी मांगी.

माफी में क्या लिखा

वेबसाइट पर माफी मांगते हुए लिखा, ‘हम IFFI फिल्म गाइड में उल्लिखित फिल्म ‘सोनार केला’ की गलत जानकारी के लिए क्षमा चाहते हैं. यह अनजाने में था और उसी को विधिवत रूप से ठीक किया गया है. असुविधा का गहरा अफसोस है’ 

IFFI, जो शनिवार को शुरू हुआ, अपने 51 वें संस्करण में विभिन्न वर्गों के तहत कुल 224 फिल्मों को प्रदर्शित करेगा, जो कि महामारी के मद्देनजर एक छोटे प्रारूप में आयोजित किया गया है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

VIDEO





Source link

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?