NTA IIFT 2021 Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड (IIFT) एमबीए {आईबी} पाठ्यक्रम में दाखिला लेने के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा NTA IIFT MBA (IB) 2021 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन परीक्षार्थियों ने एमबीए एंट्रेस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन कराया हो वे अब एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट iift.nta.nic.in पर जाकर आईआईएफटी एमबीए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

आईआईएफटी एमबीए परीक्षा {Indian Institute of Foreign Trade IIFT (MBA) 2021 Exam} का आयोजन एनटीए की ओर से 24 जनवरी 2021 को किया जाएगा. यह परीक्षा कम्प्यूटर आधारित (CBT) मोड से आयोजित होगी.

NTA IIFT MBA (IB) 2021 का एडमिट कार्ड-डायरेक्ट लिंक 

जो कैंडिडेट्स Indian Institute of Foreign Trade IIFT (MBA) 2021 परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं वे परीक्षा केन्द्र पर अपने एडमिट कार्ड के साथ एक फोटोयुक्त पहचान पत्र ले जाएं. इसके अलावा परीक्षार्थी को अपने साथ ही पासपोर्ट साइज की फोटोग्राफ्स और हैंड सैनिटाइजर, पानी की बोटल और फेस मास्क भी ले जाना होगा.

NTA IIFT MBA (IB) 2021  एडमिट कार्ड का नोटिस -डायरेक्ट लिंक

IIFT MBA 2021 एडमिट कार्डऐसे करें डाउनलोड

  1. आईआईएफटी की ऑफिशियल वेबसाइट nta.nic.in को लॉग इन करें.
  2. होम पेज पर उपलब्ध Download IIFT 2021 admit card पर क्लिक करें.
  3. क्लिक करने के बाद खुले लॉग इन पेज पर अप्लीकेशन नंबर व डेट ऑफ बर्थ भरकर सब्मिट करें.
  4. अब आपके सामने एडमिट कार्ड खुलेगा जिसे चाहें तो डाउनलोड कर सकते हैं.

IIFT 2021: परीक्षा पैटर्न {New}

IIFT 2021 परीक्षा दो घंटे समयावधि की कंप्यूटर-आधारित परीक्षा (CBT) है. इस परीक्षा में  चार प्रमुख खंड होंगे- वर्बल एबिलिटी के 35 प्रश्न, सामान्य ज्ञान के 20 प्रश्न, मात्रात्मक योग्यता के 25 प्रश्न और तार्किक तर्क के 30 प्रश्न होंगे. यह परीक्षा में कुल 300 अंकों के लिए कुल 110 प्रश्न पूछे जाएंगे. गलत उत्तरों के लिए नकारात्मक अंक दिए जायेंगे. IIFT 2021 परीक्षा के जरिए दिल्ली, कोलकाता और काकीनांडा परिसरों के लिए कुल 420 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link