अमेरिका के कोलोराडो में भयंकर हादसा होने से बाल बाल टल गया. यहां एक कॉमर्शियल प्लेन के इंजन में आग लगने पर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. बताया जा रहा है कि रनवे से उड़ान भरते ही प्लेन के एक इंजन में आग लग गई. जिससे प्लेन में काफी अफरातफरी मच गई थी. वहीं प्लेन के पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए हुए प्लेन की सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग कराई. इस प्लेन में क्रू मेंबर समेत दो सौ इकतालीस लोग सवार कर रहे थे.

दरअसल संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) में रविवार को बोइंग 777 उड़ान के बाद एक बड़े हादसे का शिकार होने से बाल बाल बचा है. हादसे की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि टेकऑफ के तुरंत बाद ही प्लेन के दाहिने इंजन में आग लग गई. जिससे प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. प्लेन में सफर कर सभी यात्री और क्रू मेंबर सुरक्षित हैं. उन्होंने बताया कि प्लेन ने डेनवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से टेकऑफ किया था.

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा कि होनोलुलु जा रही फ्लाइट के दाहिने इंजन में आग लगने के बाद उसे सुरक्षित रूप से उतार लिया गया. डेनवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से टेकऑफ के तुरंत बाद फ्लाइट के इंजन में आग लग गई थी. इस बीच, संघीय उड्डयन प्रशासन और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (NTSB) ने इंजन की विफलता के कारण का पता लगाने के लिए एक जांच शुरू कर दी है.

फिलहाल प्लेन के इंजन में आग लगने के दौरान ज्यादातर यात्री घबरा गए थे. वहीं एक यात्री ने इस दौरान प्लेन के इंजन में आग लगने का वीडियो अपने मोबाइल पर बना लिया. जिसे उसने सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है. इसके बाद सोशल मीडिया पर वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

इसे भी पढ़ेंः
Avian H5N8 Flu in Humans: इंसानों में पहुंचा बर्ड फ्लू का वायरस, रूस में पोल्ट्री फार्म के सात लोग संक्रमित

स्टडी में खुलासा, ऑक्सफोर्ड वैक्सीन की डोज में तीन महीने का अंतराल 6 हफ्ते के गैप से ज्यादा प्रभावी





Source link