नई दिल्ली: पंजाब से कांग्रेस के सांसद जसबीर सिंह गिल ने बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को निशाने पर लिया है. उन्होंने अक्षय कुमार का जिक्र करते हुए कहा कि जो आदमी प्रधानमंत्री से ये पूछता है कि आप आम खाते हैं, उस आदमी की बात को कोई गंभीरता से नहीं लेता. वहीं सचिन तेंदुलकर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वो भारत रत्न के लायक नहीं हैं. अपने बेटे को आईपीएल में जगह दिलाने के लिए सचिन तेंदुलकर ने सरकार की बात को आगे बढ़ाया है.

पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट से सांसद जसबीर सिंह गिल ने कहा, “जो अक्षय कुमार पीएम से ये पूछता है कि आम खाते हैं…आप और क्या खाते हैं, जिसका इससे ज्यादा आईक्यू नहीं है….उस आदमी की बात को कोई सिरियसली नहीं लेता…मैं समझता हूं इससे ऐसे ट्वीट करवा के…सरकार का जो डर है….सरकार जो सहमी हुई है…वो बाहर आ गया…और इन लोगों की क्या औकात है…इनकी जमीर मरी हुई है…जिन्होंने किसानों के खिलाफ बयान देकर सरकार की जो पूंछ पकड़ी है…मैं तो पहले ही कह चुका हूं कि ये सचिन तेंदुलकर सिर्फ अपने बेटे को आईपीएल में जगह दिलाने के लिए सरकार की लाइन को आगे बढ़ाया है…मैं ये फैसला जनता पर छोड़ देता हूं क्या ये आदमी भारत रत्न के लायक है. मैं समझता हूं कि ये उसके लायक नहीं है.”

दरअसल, किसान आंदोलन पर रिहाना और ग्रेटा थनबर्ग जैसी हस्तियों के ट्वीट के बाद दी गई प्रतिक्रिया को लेकर सचिन तेंदुलकर निशाने पर हैं. बता दें कि इससे पहले शनिवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सचिन तेंदुलकर को नसीहत दी थी. उन्होंने कहा कि सचिन तेंदुलकर जब किसी दूसरे विषय पर बोलें तो सावधानी बरतें.

शरद पवार ने कहा था, “इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए शरद पवार ने कहा, “उनके (भारतीय हस्तियों) द्वारा उठाए गए स्टैंड पर कई लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. मैं सचिन (तेंदुलकर) को सलाह दूंगा कि वे किसी अन्य क्षेत्र के बारे में बोलते हुए सावधानी बरतें.”

किसान आंदोलन पर मिया खलीफा ने फिर किया ट्वीट, इस बार बोलीं- जब तक पैसे नहीं मिलेंगे तब तक… 





Source link