नई दिल्ली: दिल्ली में सीरो सर्वे में ओवरऑल 56.13 फीसदी लोगों में कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडी पाई गई है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सभी को कोरोना को लेकर उचित व्यवहार का पालन करना चाहिए जिसमें मास्क पहनना और हाथों को नियमित रूप से साफ करना शामिल है.

दिल्ली में सबसे कम एंटीबॉडी नॉर्थ दिल्ली में 49.09 फीसदी लोगों में पाई गई. वहीं सबसे ज्यादा ईस्ट दिल्ली में 62.18 फीसदी लोगों में एंटी बॉडी पाई गई. ये सीरो सर्वे 15-23 जनवरी तक सर्वे कराया गया था. कुल 28 हजार लिए गए. हर वार्ड से 100 सैम्पल लिए गए. दिल्ली में ये पांचवां सर्वे था.

इसे देश का अब तक का सबसे बड़ा सीरो सर्वे बताया जा रहा है. पिछले सर्वे में 25-26 फीसदी पॉजिटिविटी पाई गई थी. सत्येंद्र जैन ने कहा कि अब दिल्ली में कोरोना की पॉजिटिविटी दर 1 प्रतिशत से भी कम है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “दिल्ली में कोरोना के मामले कम हैं और अस्पताल में कोरोना के मरीज़ भी कम भर्ती हो रहे हैं. लेकिन फिर भी आप मास्क जरूर लगा के रखे. अभी आपको कुछ दिन और मास्क लगाने की जरूरत है और सामाजिक दूरी का भी पालन की करने की जरूरत है.”

महाराष्ट्र: पोलियो ड्रॉप की जगह 12 बच्चों को दी गई सैनिटाइजर की दो बूंदें, सभी की हालत स्थिर 



Source link