नई दिल्ली: नजर के सामने, जिगर के पास, कोई रहता है… ये उस हिट फिल्म का गाना है जिसने राहुल रॉय (Rahul Roy) को रातों-रात स्टार बना दिया था. राहुल रॉय (Rahul Roy) जिन्होंने लोगों को अपने लुक्स और अपनी मुस्कान से दीवाना बना दिया था. लेकिन राहुल रॉय (Rahul Roy) की किस्मत जितनी तेजी से चमकी उतनी ही तेजी से वो फ्लॉप भी हो गए. पहली फिल्म के अलावा उनकी कोई हो फिल्म बॉक्स ऑफिस में धमाल नहीं मचा पाईं.  

महेश भट्ट को भाए थे राहुल

राहुल रॉय (Rahul Roy) आज 53वां जन्मदिन मना रहे हैं और आज उनके जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें. कॉलेज के दिनों में राहुल दिल्ली में खूब मॉडलिंग किया करते थे. राहुल एक बिजनेसमैन फैमिली से आते हैं. राहुल की मां आर्टिकल लिखा करती थीं. एक बार उनका आर्टिकल पढ़कर निर्देशक महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) उनसे मिलने पहुंचे. घर पर राहुल की तस्वीर देखकर भट्ट साहब ने राहुल के बारे में पूछा. उस वक्त वो घर पर मौजूद नहीं थे. इसके बाद राहुल ने महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) को कॉल किया.

यह भी पढ़ें- तैयार हो जाइए झूमकर गरबा करने के लिए क्योंकि वापस आ रही हैं ‘दयाबेन’

पहली फिल्म ने दिखाया कमाल

राहुल जब महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) से मिलने उनके ऑफिस गए तो उन्होंने राहुल को ‘आशिकी’ (Aashiqui) फिल्म का ऑफर दिया. राहुल ने फिल्म के लिए एक्टिंग सीखी. उन्हें लग रहा था कि ये फिल्म फ्लॉप हो जाएगी लेकिन ये फिल्म पर्दे पर सुपरहित साबित हुई. राहुल को लोग घर-घर में जानने लगे. राहुल को लगा वो बड़े स्टार बन गए. लेकिन इसके बाद लगातार 8 महीनों तक राहुल के पास एक भी फिल्म का ऑफर नहीं आया. राहुल परेशान हो रहे थे और उनकी ये परेशानी उपर वाले ने देख ली. राहुल के पास एक-साथ 60 फिल्मों के ऑफर आए. 

यह भी पढ़ें- Central Minister की बेटी कर रही Bollywood Debut, बड़े सितारों के साथ करेंगी स्क्रीन शेयर

एक साथ साइन की 47 फिल्में

राहुल ने करीब 47 फिल्मों को साइन कर दिया था. उन्हें ये डर था कि कहीं दोबारा उन्हें खाली ना बैठना पड़े इसलिए उन्होंने एक साथ 47 फिल्में साइन कर दी थी. राहुल की पहली फिल्म ‘आशिकी’ बड़ी हिट थी लेकिन उसके बाद आने वाली उनकी 25 फिल्में पर्दे पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई. इसके बाद साल 1992 में राहुल रॉय को महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) के निर्देशन में बनी फिल्म ‘जुनून’ (Junoon) में काम करने का मौका मिला. इस फिल्म में एक्टर ने अपने निगेटिव किरदार से दर्शकों को हैरान कर दिया. अपने फिल्मी करियर को डूबता देख राहुल ने भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) की ओर भी रुख किया लेकिन वहां भी बात नहीं बनी. यहां तक कि उन्होंने बी और सी ग्रेड फिल्में भी साइन की थी. लेकिन राहुल रॉय का सितारा फिर नहीं चमका और धीरे-धीरे वो फिल्मों से दूर हो गए.

यह भी पढ़ें- Salman Khan ने दोस्त की बीवी को कैसे भड़काया, सामने आया VIDEO 

पर्सनल लाइफ में भी कुछ नहीं था ठीक

बात करें पर्सनल लाइफ की तो सबसे पहला उनका अफेयर महेश भट्ट की बड़ी बेटी और एक्ट्रेस पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) के साथ हुआ. लेकिन दोनों ने कभी अपने रिश्ते को कभी नहीं नहीं स्वीकारा. पूजा भट्ट के बाद उनकी जिंदगी में एक्ट्रेस मनीषा कोईराला (Manisha Koirala) की आईं. लेकिन राहुल अपने गिरते करियर की वजह से काफी परेशान थे. जिस वजह से मनीषा और उनका रिश्ता भी लंबा नहीं चला. इसके बाद राहुल रॉय ने मॉडल राजलक्ष्मी खानविलकर (Rajlaxmi Khanvilkar) से शादी रचाई, लेकिन जल्द ही दोनों ने तलाक ले लिया.

यह भी पढ़ें- Ranbir Kapoor बेच रहे अपने कपड़े, आपको भी मिल सकता है खरीदने का मौका

अब बन चुके हैं प्रोड्यूसर

राहुल रॉय बिग बॉस (Bigg Boss 1) का भी हिस्सा बने और यह शो जीते भी लेकिन इस जीत ने भी उनकी किस्मत का सितार बुलंद नहीं किया. राहुल अब प्रोड्यूसर बन गए हैं. जहां वो छोटी बड़ी फिल्मों में अपने पैसे लगाते हैं.

यह भी पढ़ें- Saif से पहले इस एक्टर पर आया था Amrita Singh का दिल, लेकिन…

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें





Source link