नई दिल्ली: बंगाल में चुनाव से पहले ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को एक और बड़ा झटका लगा है. टीएमसी के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है. दिनेश त्रिवेदी ने अपने इस्तीफे का ऐलान आज राज्यसभा में अपने स्पीच के दौरान किया. ऐसा माना जा रहा है कि दिनेश त्रिवेदी अब बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए दिनेश त्रिवेदी ने कहा, ‘बंगाल में जिस प्रकार से हिंसा हो रही है, मुझे यहां बैठे-बैठे बहुत अजीब लग रहा है. मुझसे ये देखा नहीं जा रहा है. हम करें तो क्या करें. हम एक जगह तक सीमित हैं. पार्टी के भी कुछ नियम होते हैं. इसलिए मुझे भी घुटन महसूस हो रही है. उधर अत्याचार हो रहा है. तो आज मेरे आत्मा की आवाज ये कह रही है कि यहां बैठे-बैठे अगर आप चुप रहो और कुछ नहीं कहो, उससे अच्छा है आप यहां से त्यागपत्र दो. मैं यहां घोषणा करता हूं कि मैं राज्यसभा से इस्तीफा दे रहा हूं.’

बीजेपी में शामिल होंगे दिनेश त्रिवेदी
सूत्रों से जानकारी मिली है कि दिनेश त्रिवेदी पिछले एक महीने से लगातार बीजेपी से संपर्क में थे. अभी अमित शाह के बंगाल दौरे के दौरान उनकी पार्टी के शीर्ष नेताओं से बातचीत हुई है. इसके बाद ये तय हुआ कि वह टीएमसी के इस्तीफा देंगे और बीजेपी में शामिल होंगे.

दिनेश त्रिवेदी का राज्यसभा कार्यकाल सितंबर 2020 में ही शुरू हुआ है. अगर वह अभी टीएमसी से इस्तीफा दे देते हैं तो विधानसभा चुनाव होने के बाद भी उसपर उपचुनाव होगा. बीजेपी और दिनेश त्रिवेदी का ऐसा मानना है कि बंगाल में बीजेपी की सरकार आने के बाद वह दोबारा राज्यसभा में आ जाएंगे. हालांकि उनके सामने विधानसभा चुनाव लड़ने का भी प्रस्ताव रखा गया है, लेकिन अभी ये साफ नहीं है कि वह चुनाव लड़ेंगे या दोबारा राज्यसभा में आएंगे. लेकिन इतना तय हो गया है कि वह अब टीएमसी छोड़ रहे हैं और कुछ दिनों में बीजेपी में शामिल हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें-
बंगाल में ‘मतुआ’ से ममता को मात देने की कवायद? जिसे मतुआ का साथ, उसके सिर पर ताज

क्या बंगाल में लेफ्ट-कांग्रेस को मजबूत कर रही है टीएमसी? बीजेपी ने लगाए ममता और वाम की मिलीभगत के आरोप



Source link