नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जल्द नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होगी. दिल्ली में आमतौर पर दिसंबर के आखिरी में नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो जाती है लेकिन इस बार कोरोना के चलते अभी तक प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ आज प्राइवेट स्कूलों के प्रिंसिपल की बैठक हुई जिसमें यह मुद्दा उठाया गया और इसी पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया जल्द शुरू करने का आश्वासन दिया.

मुख्यमंत्री ने कहा, “सरकार होने के नाते ज़िम्मेदारी है कि किसी बच्चे और अभिभावक के साथ अन्याय न हो. प्राइवेट स्कूल को स्कूल चलाने की छूट है, प्राइवेट स्कूल को हम अपना पार्टनर मानते हैं. सभी बच्चे स्कूल में दोबारा लौटना था, लेकिन अभिभावकों को चिंता है. स्कूल खोलने का अनुभव कई देशों में अच्छा नही रहा है. कोई अभिभावक नही चाहता कि उसके बच्चे को कोरोना हो जाये.”

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “अब वैक्सीन आ गया है तो कुछ क्लास के लिए स्कूल खोले हैं. नर्सरी एडमिशन खोलने की मांग की गयी थी, तुरंत नर्सरी एडमिशन को खोलने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इस बार कोरोना की वजह से देरी हुई लेकिन अब नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा.”

अरविंद केजरीवाल ने कहा, “कोरोना के दौरान प्राइवेट औऱ सरकारी अस्पतालों ने मिलकर काम किया है. सब लोग चाहते हैं कि इकॉनमी तेजी से खुले. लेकिन जैसे ही स्कूलों की बात आती है तो सब लोग चाहते हैं कि अभी इसको लेकर जल्दबाजी मत करना. बच्चों की जिंदगी सबको प्यारी है. कोई नहीं चाहता कि मेरे बच्चों को कोविड हो जाए…बच्चे की सेहत के साथ कुछ हो जाए. अभी कुछ स्कूल पार्शियली खुले हैं, अब वैक्सीन आ गया है तो हम उम्मीद करते हैं कि बाकी स्कूल भी जल्द खुल जाएं.”

गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे संजय राउत, कहा- राकेश टिकैत की आंखों में आंसू देख नहीं रह सका 



Source link