CBSE 10th & 12th Exam Time Table 2021: केंद्रीय शिक्षामंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक आज 2 फरवरी को शैक्षिक सत्र 2020 -21 के लिए सीबीएसई 10वीं, 12वीं परीक्षा की डेटशीट जारी करेंगे. सीबीएसई 10वीं & 12वीं परीक्षा की टाइम टेबल जारी होते ही सभी स्टूडेंट्स को यह पता चल जायेगा कि उनका किस विषय का कौन सा पेपर किस दिन और तारीख को पड़ेगा. हालांकि इसकी पहले ही घोषणा की जा चुकी कि सीबीएसई 10वीं और 12वीं की परीक्षा 4 मई 2021 से शुरू होंगी और 10 जून 2021 तक चलेंगी. इनके प्रैक्टिकल एग्जाम 1 मार्च से लिए जायेंगें और सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे 15 जुलाई 2021 तक जारी किये जाएंगे.

बता दें कि शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने हाल ही में 28 जनवरी को बताया था कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की डेटशीट 2021 को 2 फरवरी को जारी किया जाएगा. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कुछ दिन पहले ही यह कहा था कि सभी स्कूलों को प्रैक्टिकल परीक्षाएं/प्रोजेक्ट/आंतरिक मूल्यांकन के कार्य उस तारीख से पहले पूरे कर लेने चाहिए जब उस कक्षा की परीक्षाएं खत्म हो रही हैं.

UP BEd JEE Notification 2021: जारी हुआ यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का नोटिफिकेशन, Direct Link से डाउनलोड करें प्रॉस्पेक्टस

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने पहले ही कहा है कि सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड़ में करवाई जायेंगी. सीबीएसई कक्षा 10 वीं & 12 वीं परीक्षा के एडमिट कार्ड संभवतः अप्रैल माह में जारी किये जाएं. हालांकि एडमिट कार्ड जारी करने के संबंध में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है.

सीबीएसई बोर्ड कि दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार आयोजित की जाएंगी. डॉ. रमेश पोखरियाल  ने कहा है कि परामर्श के आधार पर, दिशा-निर्देश तैयार किए जाएंगे जो आगे स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ-साथ गृह मंत्रालय द्वारा तय किए जाएंगे.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link