ICAI CA Foundation Intermediate result 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) आज सीए फाउंडेशन {CA Foundation} और इंटरमीडिएट {Intermediate} एग्जामिनेशन (ओल्ड और न्यू पाठ्यक्रम) के नतीजे जारी किये जायेंगे. ICAI CA Foundation और Intermediate के रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किये जायेंगे. जहां से इन परीक्षाओं में शामिल होने स्टूडेंट्स रिजल्ट को चेक कर पायेंगे. आईसीएआई की ऑफिशियल वेबसाइट icaiexam.icai.org या caresults.icai.org है. परीक्षार्थी इन्हीं वेबसाइट पर जाकर अपने रोल नंबर, पिन व रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से अपना रिजल्ट (ओल्ड और न्यू) चेक कर सकेंगें.

इस रिजल्ट के संबंध में आईसीएआई ने 6 फरवरी 2021 को एक नोटिस जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि चार्टर्ड अकाउंटेंट्स इंटरमीडिएट एग्जामिनेशन (ओल्ड एंड न्यू कोर्स) और फाउंडेशन एग्जामिनेशन के रिजल्ट, जिनकी परीक्षा नवंबर 2020 में आयोजित की गई थी, 8 फरवरी 2021 की शाम और 9 फरवरी 2021 (सुबह) तक जारी किया जाएगा.

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की और से सीए फाउंडेशन {CA Foundation} और इंटरमीडिएट {Intermediate} एग्जामिनेशन (ओल्ड और न्यू पाठ्यक्रम) की  परीक्षा नवंबर 2020 में आयोजित की गई थी.

 नोटिस के मुताबिक़ जिन परीक्षार्थियों ने रिजल्ट के लिए अपनी ईमेल आईडी के जरिए रजिस्ट्रेशन किया है. रिजल्ट जारी होने के साथ ही ऐसे परीक्षार्थियों को उनकी रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भी रिजल्ट भेज दिया जाएगें.

आईसीएआई सीए फाउंडेशन एवं इंटर रिजल्ट 2020: ऐसे कर सकेंगे चेक  

सीए फाउंडेशन नवंबर 2020 और सीए इंटर नवंबर 2020 के नतीजे चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को सबसे पहले परीक्षा पोर्टल को लॉग इन करना होगा. इसके बाद होम पेज पर रिजल्ट संबंधी लिंक जो लिंक दिया गया है उस पर क्लिक करना होगा. क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा. इस पेज पर स्टूडेंट्स को अपना 6 अंकों का रोल नंबर और पिन नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर दिये गये बॉक्स में भरकर सबमिट करना होगा. सबमिट करने के बाद स्टूडेंट्स का रिजल्ट, स्कोर कार्ड स्क्रीन पर आ जायेगा.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link