नई दिल्लीः बॉलिवुड एक्टर अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई को लेकर देश भर में चौरतरफा राजनीति जारी है. कुछ लोग इस कार्रवाई को सही ठहरा रहे हैं तो कुछ लोग इसे गलत बता रहे हैं. इसी मामले को लेकर जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से सवाल पूछा गया तो उन्होंने भी अपनी राय रखी. वित्त मंत्री ने कहा कि जब हमारी सरकार के दौरान ऐसी कार्रवाई होती है तो उस पर सवाल खड़े किए जाते हैं. वहीं साल 2013 में इन कलाकारों पर कार्रवाई हुई थी तो उस समय किसी ने भी सवाल नहीं उठाया था.

निर्मला सीतारमण ने कहा, ”मैं किसी मामले का जिक्र नहीं करूंगी और न हीं किसी का नाम लूंगी लेकिन जब हमारी सरकार के दौरान ऐसी कार्रवाई होती है तो सवाल उठने लगते हैं जबकि साल 2013 में इन लोगों पर कार्रवाई हुई थी तो किसी ने कोई भी सवाल नहीं उठाया था.”

वित्त मंत्री ने सवालिया लहजे में आगे पूछा, ”क्या यह दोहरा रवैया नहीं है, क्या हमें इस बात के तह तक नहीं जाना चाहिए कि जो हो रहा है वह सही है या गलत, या फिर हमारी सरकार के दौरान यह छापेमारी की गई है तो उसे केवल सवाल खड़े करने हैं.”

बुधवार को हुई थी छापेमारी

बता दें कि बुधवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने टैक्स चोरी के मामले में निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप, अभिनेत्री तापसी पन्नु समेत कई बॉलीवुड हस्तियों के घर छापेमारी की थी. इस दौरान अनुराग कश्यप और तापसी से पुणे में पूछताछ भी हुई.

राजनेताओं ने इस मामले को लेकर राजनीति शुरू कर दी है. बता दें कि इनकम टैक्स विभाग की इस छापेमारी को लेकर कांग्रेस और एनसीपी ने केंद्र सरकार पर बदला लेने के आरोप लगाए हैं. वहीं केंद्र का कहना है कि आईटी रेड्स कानून के मुताबिक हुईं हैं.

क्या है मामला

छापेमारी को लेकर एक जांच अधिकारी ने बताया था कि फैंटम फिल्म्स के खिलाफ कर चोरी की जांच का एक हिस्सा है. उन्होंने बताया कि यह छापेमारी 30 स्थानों पर की गई. बता दें कि फैंटम फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस 2018 में बंद कर दिया गया था. इसमें इसके तत्कालीन प्रवर्तक कश्यप, निर्देशक-निर्माता विक्रमादित्य मोटवाने, निर्माता विकास बहल और निर्माता-वितरक मधु मंटेना शामिल हैं.

क्या अब पेट्रोल-डीजल की कीमतों में होगी कमी? इस सवाल पर निर्मला सीतारमण ने दिया ये जवाब 



Source link