कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने अभी पहले दो चरणों के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है. बीजेपी ने टीएमसी छोड़ बीजेपी में आए सुभेंदु अधिकारी को नंदीग्राम से टिकट दिया है. बता दें कि सीएम ममता बनर्जी नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ रही हैं. उनके अलावा क्रिकेटर अशोक डिंडा को मोयना सीट से मैदान में उतारा गया है. 294 विधानसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 8 चरणों में मतगदान की शुरुआत होगी.

किसे कहां से टिकट
पहली लिस्ट में बीजेपी ने अपनी पार्टी की ओर से 56 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है, जबकि सहयोगी पार्टी आजसू के लिए बीजेपी ने बाघंडी सीट छोड़ी है. पहले चरण के लिए खेजरी सीट से शांतनु प्रमाणिक, झारग्राम से सुखमय सतपती, खडकपुर से तपन भूइया, मेदनीपुर से संबित दास को टिकट दिया है, जबकि बीजेपी ने बाघंडी सीट आजसू के लिए छोड़ी है. गौरतलब है कि साल 2016 में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में महज़ तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी. हालांकि इस बार पार्टी पूरी ताकत के साथ बंगाल में अपनी ज़मीन मज़बूत करने की कोशिश में जुटी हुई है. बीजेपी ने राज्य में 200 से ज्यादा सीटे जीतने का दावा किया है.

कब कब होंगे चुनाव

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए 27 मार्च को वोटिंग होगी. फिर एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे.

यहां देखें पूरी लिस्ट

BJP Candidates List 2021: CM ममता के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे सुभेंदु अधिकारी, BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्टBJP Candidates List 2021: CM ममता के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे सुभेंदु अधिकारी, BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्टBJP Candidates List 2021: CM ममता के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे सुभेंदु अधिकारी, BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

सीएम ममता बनर्जी ने किया सभी उम्मीदवारों का एलान

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी ने भी अपने सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. टीएमसी ने 291 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है, जबकि दार्जिलिंग की तीन सीटें गठबंधन सहयोगी को देने का फैसला किया. ममता बनर्जी ने कई खिलाड़ियों और अभिनेता-अभिनेत्री को भी टिकट दिया है. क्रिकेटर मनोज तिवारी हावड़ा के शिवपुर से चुनाव लड़ेंगे (TMC Celebrity Candidates Name Full List West Bengal Elections 2021 )

-एक्ट्रेस सायन्तिका को टिकट
-एक्ट्रेस लवली मोइत्रा को टिकट
-एक्ट्रेस जून मालिया को भी टिकट
-क्रिकेटर मनोज तिवारी हावड़ा के शिवपुर से चुनाव लड़ेंगे
-राशबिहारी केंद्र से चुनाव लड़ेंगे देबाशीष कुमार
-बैरकपुर से चुनाव लड़ेंगे फ़िल्म निर्देशक राज चक्रवर्ती
-बेलगाछिया से उम्मीदवार अतीन घोष
-पूर्व फुटबॉलर विदेश बोस उलुबेरिया से चुनाव लड़ेंगे
-एक्ट्रेस सायनी घोष और एक्टर सोहम चक्रवर्ती को टिकट
-बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मेयर शोवन चटर्जी की पत्नी रत्ना चैटर्जी को टिकट बेहाला पूर्व से
-मदन मित्र चुनाव लड़ेंगे कामार हाटी से
-विधाननगर से सुजीत बोस
-जोड़ा सांको से चुनाव लड़ेंगे विवेक गुप्ता
-सोनारपुर दक्षिण — एक्ट्रेस लवली मोइत्रा
-एक्ट्रेस कौशानी मुखर्जी – कृष्ण नगर उत्तर से
-एक्टर सोहम – चंडीपुर से
-एक्ट्रेस सायनी घोष – आसनसोल दक्षिण से चुनाव लड़ेंगी
-झारग्राम – बीरबहा हांसदा

मिथुन चक्रवर्ती बीजेपी में होंगे शामिल, 7 मार्च को पीएम मोदी की रैली में रहेंगे मौजूद



Source link