Uttar Pradesh Election: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों के संदर्भ में बुलाई गई उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अहम नेताओं के साथ बैठक मे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार पर जमकर हमला बोला. साथ ही ऐलान किया कि महंगाई, बेरोजगारी और जंगलराज के खिलाफ यूपी कांग्रेस सड़कों पर और मजबूती से उतरेगी.

प्रियंका गांधी ने कहा कि बढ़ती महंगाई से जनता परेशान है. पेट्रोल-डीजल, सरसों तेल, फल-सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. उत्तर प्रदेश सलाहकार परिषद और रणनीतिक ग्रुप के साथ बुलाई इस डिजिटल बैठक में प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए आरोप लगाया कि पंचायत चुनावों में खुलेआम हिंसा हुई. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हिंसा के दौरान बम, पत्थर, और गोलियां चलाईं. 

‘यूपी सरकार रही विफल’

आधिकारिक बयान के मुताबिक इस बैठक में कांग्रेस महासचिव ने महंगाई, कोरोना, पंचायत चुनावों, संगठन प्रशिक्षण शिविरों पर चर्चा की. प्रियंका ने कहा कि छुट्टा जानवरों से किसान बेहाल हैं. किसानों की लागत दुगुनी हो गई, लेकिन आय घट गई है. आधिकारिक बयान के मुताबिक यूपी कांग्रेस सलाहकार परिषद एवं रणनीतिक ग्रुप के सदस्यों ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार हर मुद्दे पर विफल है. दरअसल, उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव है.

वहीं इस बैठक से एक दिन पहले रविवार को प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ भी बैठक की थी. बघेल के उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति और बूथ प्रबंधन के साथ कांग्रेस संगठन को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की संभावना है. कांग्रेस की सोमवार को इस डिजिटल बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला, सलमान खुर्शीद, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, विधायक दल की नेता अराधना मिश्रा और कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

यह भी पढ़ें: ATS के ऑपरेशन पर बयान देने के बाद चौतरफा घिरे अखिलेश यादव, बीजेपी बोली- तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं



Source link