शिमलाः हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश ने भारी तबाही मचा दी है. भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी बह रहा है. राज्य के कांगड़ा जिले में भारी बारिश और फ्लैश फ्लड्स के कारण दो लोग लापता बताए जा रहे हैं. वहीं डिप्टी कमिश्नर निपुण जिंदल ने भागसू नाग में बादल फटने को लेकर कहा है कि यह अभी साफ नहीं हो पाया है.

राज्य में भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी का तेज बहाव आ गया. पानी भरने के कारण पार्किंग में खड़ी कई गाड़ियां बह गईं जबकि कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं. भारी बारिश के कराण जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है.

बारिश के कराण कई नदियों का जल उफान पर है. शिमला मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह नौ बजे तक पालमपुर में 160 मिमी और धर्मशाला में 130 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

सड़कों पर जलभराव की स्थिति होने के कारण यात्रियों को सड़कों पर चलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं बारिश के कारण कई गाड़ियां सड़कों पर फंस गई है.

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला जिले में भी भारी बारिश हुई है. भारी बारिश के कारण जिले के मांझी नदी में पानी का बहाव बहुत ही तेज हो गया है. बारिश के कराण कई दुकाने भी क्षतिग्रस्त हो गई है.

बारिश के कारण कई जगहों पर भूस्खलन भी देखने को मिली. भूस्खलन के कारण भी राज्य की कई सड़कें बाधित हो गई हैं. प्रशासन की कोशिश है कि जल्द से जल्द सड़क से मलवा हटाकर यातायात को बहाल कर दिया जाए.



Source link