एसडीएम तहसीलदार ने तीन दर्जन बूथो का निरीक्षण किया

० आयुक्त के आने की खबर से चौकन्ना रहे बीएलओ

उरई (जालौन)।(गोविंद सिंह दाऊ):- रविवार को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के तहत विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण एंंव मतदाता पंजीकरण कार्यक्रम कालपी तहसील के 331 बूथो में अभियान चलाया गया। निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी ने जेंडर रेसियो तथा महिला मतदाताओं की कम संख्या पाये जाने पर ड्यूटी में मौजूद बीएलओ को आवश्यक हिदायत दी गई।
तहसीलदार सालिकराम के साथ उपजिलाधिकारी सुनील कुमार शुक्ला की टीम ने सरकारी स्कूल आटा, उसरगाव, जोल्हूपुर, छौंक, देवकली, आर्य कन्या इंटर कालेज, एम.एस.वी इंटर कालेज, परिषदीय विद्यालय तरीबुल्दा,रामगंज, मिर्जामंडी, उदनपुरा, तरीबुल्ला सहित तीन दर्जनों पोलिंग बूथो का निरीक्षण किया। बूथों में निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी ने बीएलओ को निर्देश दिया कि जो लोग भी बूथों मे आवेदन फार्म भरें तो आवेदक को रिसीविंग की प्रति अवश्य उपलब्ध कराये। प्रत्येक बूथ की मतदाता सूची में महिलाओं की संख्या बढ़ाई जाये। उन्होंने बताया कि एक हजार पुरुष मतदाताओं की तुलना में 865 से अधिक महिला मतदाताओं के नाम दर्ज होना चाहिए। उपजिलाधिकारी ने बताया कि जिन घरों में नई बहुये आ चुकी है तथा जिन लड़को तथा लड़कियो के उम्र 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष पूरी हो रही है। उनके नाम हर कीमत में मतदाता सूची में दर्ज कराये जाये। इसके लिए निर्धारित फार्म संख्या 6 भरकर जमा कराये जाये। उन्होंने चेतावनी देते हुये कहा कि किसी भी सूरत में दिव्यांक मतदाता का नाम छूटने न पाये। इस कार्य मे किसी भी सूरत में लापरवाही की बर्दाश्त नही किया जायेगा। इसी परिपेक्ष्य में नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी सुशील कुमार दोहरे तथा नायाब तहसीलदार भान सिंह ने भी रविवार को घूम-घूमकर पोलिंग बूथो का निरीक्षण करके व्यवस्थाओं का ज्याजा लिया।दिलचस्प बात यह रही कि झांसी मंडल के आयुक्त के आगमन कार्यक्रम को मद्देनजर रखकर बूथों मे बीएलओ सतर्क रहे।

इंसेट- –
० बूथों में सपा कार्यकर्ता रहे सक्रिय
उरई (जालौन)। सपा जिलाध्यक्ष वीरपाल सिंह के निर्देश पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता कालपी के पोलिंग बूथों में दिन भर सक्रिय दिखाई दिये। नगर अध्यक्ष इरशाद खान के साथ दर्जनों कार्यकर्ताओं ने कन्या जूनियर विद्यालय हरीगंज, राजकीय बीज भंडार आलमपुर सहित दर्जनों पोलिंग बूथों में पहुंचकर पात्र लोगों के नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिए निर्धारित फार्म भरवा कर जमा कराए। इसी प्रकार अपात्र लोगों के नाम हटाने के लिए फार्म भरकर बी एल ओ को जमा कराये। नगर अध्यक्ष के मुताबिक निष्पक्ष एवं निर्भीक चुनाव के लिए कार्यकर्ता सहयोग देने के लिए तत्पर है।

Leave a Reply

Show Buttons
Hide Buttons
%d bloggers like this: