[ad_1]

संवाद न्यूज एजेंसी, अमेठी

Updated Sun, 30 Apr 2023 12:14 AM IST

गौरीगंज (अमेठी)। नगरीय निकाय चुनाव में उम्मीदवार के खर्च पर निगरानी रखने के लिए उड़नदस्ता टीम गठित की गई है। आयोग के निर्देशानुसार चारों निकाय में वाहन व चालक समेत तीन-तीन मजिस्ट्रेट नामित करते हुए व्यय का अनुश्रवण कर रिपोर्ट देने को कहा है। राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर पालिका परिषद में अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी ठोक रहे उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार आदि में व्यय करने के लिए अधिकतम नौ लाख रुपये की छूट दी है। नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार ढाई लाख रुपये ही खर्च कर सकेंगे। चुनाव के दौरान खर्च की गई धनराशि को निर्वाचन व्यय लेखा रजिस्टर में दर्ज करना होगा। जिसे गठित कमेटी को समय-समय पर जांच के लिए देना होगा। नगर पालिका परिषद में सभासद के उम्मीदवार दो लाख रुपये व नगर पंचायत में सभासद के उम्मीदवार 50 हजार रुपये खर्च कर सकेंगे।

एडीएम एके सिंह ने बताया कि नगर पालिका परिषद गौरीगंज में होम्योपैथिक डॉ. विवेक शास्त्री, अवर अभियंता राजकुमार श्रीवास्तव तथा आयुर्वेदिक डॉ. राजीव कुमार को मजिस्ट्रेट नामित किया गया है। सभी को चालक समेत वाहन उपलब्ध कराते हुए सक्रिय रहकर निगरानी करने की जिम्मेदारी दी गई है। नगर पंचायत मुसाफिरखाना में होम्योपैथिक डॉ. राजीव कुमार, अवर अभियंता राजेंद्र कुमार व आयुर्वेदिक डॉ. विकास मोहन को मजिस्ट्रेट नामित कर उड़नदस्ता टीम की जिम्मेदारी दी गई है।

नगर पंचायत अमेठी में होम्योपैथिक डॉ. सुनील कुमार, अवर अभियंता अवधेश कुमार श्रीवास्तव तथा आयुर्वेदिक डॉ. लोकेश कुमार को उम्मीदवारों के खर्च का अनुश्रवण करने की जिम्मेदारी दी गई है। नगर पालिका परिषद जायस में होम्योपैथिक डॉ. दिनेश कुमार, जेई विनोद कुमार सिंह व आयुर्वेदिक डॉ. संजय मौर्य उम्मीदवारों के खर्च का अनुश्रवण कर रिपोर्ट देंगे। यदि कोई प्रत्याशी चुनाव में खर्च धनराशि को कम दिखाएंगे और जांच में ज्यादा मिला तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभी अभी की खबरें