[ad_1]

up nikay chunav 2023 bareilly nagar nigam election vote counting

बरेली के मेयर पद के प्रमुख प्रत्याशी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

बरेली में नगर निकाय चुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो गई। मेयर पद के लिए 13 प्रत्याशी मैदान में है। प्रत्याशियों और शहरवासियों की निगाहें मतगणना पर टिकी हैं। निर्वाचन कार्यालय के मुताबिक सुबह करीब 11 बजे से पार्षद, सदस्य का और दोपहर एक बजे से नगर पालिका व पंचायत अध्यक्ष के परिणाम जारी होने लगेंगे। मेयर पद के विजेता की घोषणा शाम सात बजे तक हो सकती है।

बरेली में पहले निर्वाचन कर्मचारियों के पोस्टल बैलेट से पड़े मतों की गणना हुई। बताया जा रहा है कि पोस्टल बैलेट की गिनती में भाजपा के मेयर प्रत्याशी उमेश गौतम आगे चल रहे थे। पोस्टल बैलट से नगर निगम मेयर और पार्षद पद के लिए 333 समेत कुल 498 वोट पड़े थे। पोस्टल बैलेट के बाद ईवीएम के मतों की गणना होगी। 

इनके बीच है मुकाबला 

बरेली में मेयर के लिए भाजपा प्रत्याशी उमेश गौतम और सपा समर्थित डॉक्टर आईएस तोमर के बीच मुकाबला माना जा रहा है। बसपा से मोहम्मद युसूफ और कांग्रेस के डॉ. कुलभूषण त्रिपाठी भी जीत का दावा कर रहे हैं। मेयर पद के लिए कुल 13 प्रत्याशी मैदान में हैं। 80 पार्षद पदों के लिए 521 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा। 

मतगणना के लिए शुक्रवार सुबह से ही नगर निगम और निकायों के प्रत्याशियों की कतार स्ट्रांग रूम पर लगी रही। बरेली कॉलेज समेत जिले की तहसीलों में बने स्ट्रांग रूम में एजेंट बनवाने के लिए प्रत्याशी और समर्थक पहुंचते रहे। नियमानुसार मेयर, अध्यक्ष, पार्षद, सदस्य पद के प्रत्याशियों के पास बने हैं। मगर सभी टेबल पर एक-एक एजेंट का पास बनवाने में लगे रहे।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *