[ad_1]

UP Nikay Chunav Result samajwadi party wins Azamgarh nagar palika bjp victory in Maharajganj

लालगंज में प्रत्याशी को जीत का प्रमाण पत्र देते अधिकारी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

आजमगढ़ नगरपालिका सीट पर समाजवादी पार्टी ने कब्जा जमाया है। सपा के सरफराज आलम ने निर्दल प्रत्याशी हरिकेश विक्रम श्रीवास्तव को हराया। भाजपा प्रत्याशी तीसरे स्थान पर रहे। सपा के सरफराज आलम को 13607 वोट मिला। निर्दल प्रत्याशी हरिकेश विक्रम श्रीवास्तव को 12764 मत मिला। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अभिषेक जायसवाल को 12598 वोट प्राप्त हुआ।

नगर पंचायत महराजगंज में भाजपा ने श्वेता जायसवाल को अपना उम्मीदवार बनाया था। उन्होंने निर्णय को सही ठहराते हुए भाजपा के झंडे को बुलंद किया। इस सीट पर भाजपा उम्मीदवार श्वेता जायसवाल को 2811 मत, सपा की नूरजहां को 1659 मत और निर्दल प्रत्याशी मीना को 1493 मत प्राप्त हुए। इस प्रकार श्वेता जायसवाल ने 1152 मतों से जीत हासिल की।

मुबारकपुर नगरपालिका सीट पर  कांटे का रहा मुकाबला

मुबारकपुर नगरपालिका सीट पर सपा और निर्दल प्रत्याशी के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला। निर्दल प्रत्याशी पूर्व पालिकाध्यक्ष की पुत्री सबा शमीम ने एक बार बढ़त बनाई तो आगे ही रही। अंत में उन्होंने सपा और भाजपा को हराते हुए इस कुर्सी को अपने कब्जे में किया। 2022 में मुबारकपुर नगरपालिका सीट जीतने वाली सपा ने इस बार भी खूब जोर लगाया। भाजपा ने भी मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण मुस्लिम प्रत्याशी को मैदान में उतारा। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पूर्व चेयरमैन डा. शमीम की पुत्री सबा शमीम मैदान में उतरी थीं।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभी अभी की खबरें