[ad_1]

Lucknow News: ED will interrogate Mukhtar's younger son Umar, to inquire about transactions with companies

मुख्तार अंसारी।
– फोटो : amar ujala

विस्तार

माफिया मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ के लिए नोटिस भेजने की तैयारी में है। मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जांच कर रही ईडी ने कई कंपनियों में उमर अंसारी की संलिप्तता के प्रमाण मिलने के बाद पूछताछ करने का निर्णय लिया है। सूत्रों की मानें तो मुख्तार के करीबी जितेंद्र सापरा की कंपनी मऊ आर्गेनिक प्राइवेट लिमिटेड के जरिए ये लेन-देन होने के पुख्ता प्रमाण मिले है। ईडी जितेंद्र सापरा को भी लगातार तलाश रही है।

दरअसल, मुख्तार अंसारी और उनके परिजनों के खिलाफ जांच में कई ऐसी कंपनियों का पता चला है, जिनमें अपराध से कमाई गई रकम को जमा कराया गया था। इसके जरिए कई संपत्तियों को भी खरीदा गया। जब ईडी ने इसकी गहनता से पड़ताल शुरू की तो पाया कि ये कंपनियों सीधे तौर पर मुख्तार के बेटे अब्बास और उमर संचालित कर रहे थे।

मऊ आर्गेनिक प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक जितेंद्र सापरा और दानिश खान थे, जो मुख्तार और उनके परिजनों को लगातार आर्थिक मदद पहुंचा रहे थे। इसी वजह से ईडी ने जितेंद्र सापरा के खिलाफ अदालत से गैर जमानती वारंट लेकर तलाश शुरू की, हालांकि वह फरार हो गया। अब ईडी उमर को नोटिस देकर कानूनी शिकंजा कसने जा रही है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *