[ad_1]

फोटो संख्या- 2- टैंकर से पानी भरने के लिए जद्दोजहद करते लोग। संवाद

संवाद न्यूज एजेंसी

उरई। गर्मी शुरू होने के साथ पानी की समस्या शुरू हो गई है। लोगों को टैंकर के आगे लाइन लगा कर पानी भरना पड़ रहा है। पानी के टैंकर के लिए लोगों कई घंटे इंतजार करते हैं। लहारियापुरवा में पानी लाइन चोक होने और बघौरा में नलकूप खराब होने से 20 दिन से लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

शहर के बघौरा, लहारियापुरवा, डूडा कॉलोनी के आसपास के बाशिंदों को पानी के लिए जद्दोजहद करने पड़ रही है। इन इलाकों में कभी जल संस्थान टैंकर भेज देता है तो कभी मोहल्ले के लोग चंदा करके पानी का टैंकर मंगवाते हैं। बघौरा में नलकूप से पानी की सप्लाई होती है। नलकूप खराब हुए एक माह से ज्यादा हो गए हैं। लहारियापुरवा, डूडा कालोनी में लाइन चोक होने से पानी की समस्या है।

लोगों ने बताई परेशानी

(फोटो संख्या-4- फरमान खान) लहारियापुरवा निवासी फरमान खान ने बताया बीस दिन हो चुके पानी नहीं आ रहा है। नलकूप से पानी की लाइन मोहल्ले में डली है। लाइन चोक हो चुकी है। जिससे पानी कई गलियों में नहीं पहुंच रहा है। टैंकर मंगवाकर काम चला रहे हैं।

(फोटो संख्या-5- श्याम बाबू)- बघौरा निवासी श्याम बाबू ने बताया कि नलकूप एक माह से खराब है। जल संस्थान रोज टेंकर भैज रहा है। पूरा मोहल्ला उसी से पानी भरा रहा है। दूसरा नलकूप शुरू किया गया था, लेकिन सप्लाई यहां नही दी गई है।

जिम्मेदार बोले-

जल संस्थान के अधिशाषी अभियंता अनिल कुमार ने बताया लहारियापुरवा में पाइप लाइन में पेड़ों की जड़ें घुस जाने से पानी की लाइन चौक हो गई थी। उसको ठीक करवा दिया गया है। जल्द सप्लाई दी जाएगी। बघौरा में नलकूप खराब हो गया था। उसके लिए शासन को लिखा गया है। एआरटीओ ऑफिस के सामने नलकूप से सप्लाई शुरू करवाई गई है। शहर में जहां पानी को लेकर शिकायत आ रही है, मौके पर जेई कर्मचारी जाकर समाधान कर रहे हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभी अभी की खबरें