[ad_1]

Lekhpal recruitment written test result released: 27455 qualified against 8085 posts

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग
– फोटो : अमर उजाला ग्राफिक्स

विस्तार

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने लगभग नौ महीने बाद लेखपाल भर्ती लिखित परीक्षा का परिणाम मंगलवार को जारी कर दिया। इसमें 8085 पदों के सापेक्ष 27455 अभ्यर्थी अभिलेख परीक्षा के लिए चयनित हुए हैं। हालांकि यह परिणाम उच्च न्यायालय में चल रही याचिकाओं के अधीन रहेगा।

आयोग की ओर से 31 जुलाई 2022 को लेखपाल के 8085 पदों के लिए प्रदेश के विभिन्न केंद्रों पर लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसके लिए 2.47 लाख अभ्यर्थी आवेदक थे। लिखित परीक्षा के कुछ दिन बाद उज्जवला योजना से संबंधित एक सवाल के जवाब को लेकर अभ्यर्थी कोर्ट चले गए थे। इसके बाद एक के बाद एक कई रिट याचिकाएं दाखिल हुईं। इसकी वजह से इसका परिणाम लगभग नौ महीने से लंबित रहा है। जिसे लेकर अन्य अभ्यर्थी काफी परेशान थे और परिणाम जारी करने की मांग कर रहे थे।

हाल में उक्त सवाल को लेकर न्यायालय ने निर्णय लिया। इसके बाद विभाग ने लिखित परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। हालांकि अभी भी 14 रिट याचिकाएं विचाराधीन हैं। इसलिए परिणाम न्यायालय के निर्णय के अधीन जारी किया गया है। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने बताया कि 27455 अभ्यर्थी अभिलेख परीक्षण के लिए योग्य पाए गए हैं। अभिलेख परीक्षण की तिथि अलग से जारी की जाएगी। परिणाम आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। अभ्यर्थी वहां से इसे देख सकते हैं।

यह है कटऑफ

अनारक्षित- 75.75 नंबर

अनुसूचित जाति- 73.75 नंबर

अनुसूचित जनजाति- 66.50 नंबर

अन्य पिछड़ा वर्ग- 75.75 नंबर

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए- 75.75 नंबर

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभी अभी की खबरें