उत्तर प्रदेश जालौन

जहरीली शराब से हुई बाराबंकी में मौतों के बाद नींद से जागा प्रशासन,कबूतरा डेरा पर की गई छापे मारी

० प्रशासन ने छापे मारी में 20 लीटर शराब के साथ 10 हजार लीटर लहन कराया नष्ट

० छापे के दौरान तीन को किया गिरफ्तार

उरई (जालौन)। ( गोविंद सिंह दाऊ):- उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब से जब मौतों का सिलसिला शुरू होता है तभी पुलिस प्रशासन तथा आबकारी टीम नींद से जागकर इधर उधर छापेमारी करके थोड़ी बहुत शराब की बरामदगी की नौटंकी करके अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर लेती है और फिर से जीवन की गाड़ी चल निकलती है। दो दिन पूर्व जहरीली शराब से हुई एक दर्जन से अधिक जिंदगियां असमय ही काल के गाल में चली गई हैं। उक्त घटना के बाद अचानक पुलिस प्रशासन में करंट दौड़ा और यहां भी छापेमारी शुरू की गई। जिसमें मौके से पुलिस को 20 लीटर कच्ची शराब तथा दो ब्यक्तियों के साथ साथ एक महिला कबूतरा को गिरफ्तार किया है।
बुधबार की सुबह महेशपुरा रोड स्थित कबूतरा डेरा पर पड़े छापे में हजारों लिटर लहन नष्ट किया गया तथा तकरीबन 20 लीटर कच्ची शराब की बरामदगी के साथ एक कबूतरा तथा एक महिला भी गिरफ्तार की गईं।
लगभग दो वर्ष पूर्व 13 जून को यहां कसाई मंडी इलाके में जहरीली शराब से एक युवक की मौत के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने उसके बाद कबूतरा डेरों पर बड़ी कार्यवाही करते हुये तकरीबन दस हजार लीटर लहन व तैयार शराब को तहस नहस कर दिया था। अब बाराबंकी में जहरीली शराब से गई 16 लोगो मौत की घटना के बाद एक बार फिर से पुलिस में करंट दौड़ा और ऑपरेशन में महेशपुरा रोड स्थित कबूतरा डेरों पर फिर छापेमारी की गई। एसडीएम गुलाब सिंह सीओ शीशराम सिंह के नेतृत्व में एसएसआई दिलीप कुमार वर्मा उपनिरीक्षक सतेंद्र कुमार द्विवेदी, इलाकाई खेड़ा चैकी इंचार्ज दामोदर सिंह ने भारी पुलिस फोर्स के साथ डेरा पर पहुंचे और छानबीन शुरू कराई। पालिका से मंगाई गई जेसीबी की मदद से जमीन में बना पड़ा लहन को नष्ट तथा गाड़ कर छिपाये गये कच्ची शराब के ड्रम और बोरियों में रखे गये शराब के पाउच निकलवाये गये। पुलिस के मुताबिक तकरीबन दो सौ लिटर शराब बरामद की गई है और दस हजार लिटर लहन मौके पर नष्ट करने के साथ एक बृजु कबूतरा निबासी गरौठा 10 लीटर शराब एवं मुकेश निवासी मुरैना के पास से 5 लीटर तथा महिला नेहा के पास से 5 लीटर शराब बरामद कर गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके पर मिले लगभग दस हजार लिटर लहन वहीं नष्ट करवा दिया। तथा 10 कुंटल के लगभग मौके से लकड़ी मिली तथा शराब बनाने में प्रयोग किये जाने बाले सामानों को भट्टियों को जेसीबी से नष्ट कराया। सीओ शीशराम सिंह ने बताया की दो ब्यक्ति तथा एक महिला को मौके से गिरफ्तार कर उनके बिरुद्ध आबकारी अधिनियम में कार्यवाही की गई है ऐसे कार्यवाही समय समय पर की जाएगी और ये अबैध शराब का धंधा जल्द बन्द किया जाएगा।

Leave a Reply