[ad_1]

Agra: 43 intersections will remain on project mode for a month TSI will make reports every day

आगरा: एमजी रोड पर लगा जाम
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


आगरा में जाम और अतिक्रमण की समस्या से निजात के लिए शहर के 43 चौराहों को एक महीने के लिए प्रोजेक्ट मोड पर रखा गया है। हर चौराहे पर टीएसआई के साथ पुलिसकर्मियों की ड्यूटी रहेगी। टीएसआई जाम के कारण से लेकर अतिक्रमण की समस्या की रिपोर्ट बनाएंगे। संबंधित विभाग से समन्वय करके समाधान कराएंगे। एक महीने में समस्या का हल नहीं होने पर यातायात पुलिसकर्मियों को जिम्मेदार मानते हुए कार्रवाई की जाएगी।

हाईवे से लेकर एमजी रोड पर जाम लगता है। अंदरूनी इलाके भी जाम से जूझते हैं। कहीं अतिक्रमण की समस्या है तो कहीं ट्रैफिक लाइट चालू नहीं हैं। कैमरे खराब पड़े हैं। ट्रैफिक आईलैंड टूटा पड़ा है। जेब्रा लाइन नहीं बनी है। ऑटो और ई-रिक्शा की पार्किंग न होने से भी जाम लगता है। इन सभी समस्याओं के समाधान के लिए यातायात पुलिसकर्मियों को जिम्मेदारी दी गई है।

सहायक पुलिस आयुक्त यातायात सैयद अरीब अहमद ने बताया कि शहर में 43 चौराहे हैं। इनको प्रोजेक्ट मोड पर लिया गया है। एक महीने तक इसी प्रोजेक्ट के तहत ड्यूटी लगेंगी। इसके बाद पुलिसकर्मियों की ड्यूटी में बदलाव किया जाएगा।

एमजी रोड से लेकर हाईवे तक जाम

सोमवार को स्कूलों की छुट्टी के बाद एमजी रोड से लेकर हाईवे तक जाम लगा। एमजी रोड पर सुबह 10 बजे से ही ट्रैफिक का दबाव अधिक था। 5 मिनट की दूरी तय करने में भी 20 मिनट तक लग रहे थे। सेंट जोंस चौराहे से हरीपर्वत तक वाहनों की लाइन लगी रही। दोपहर में 2 बजे स्कूलों की छुट्टी के बाद विद्यार्थियों को लेकर वाहनों ने निकलना शुरू किया तो स्थिति ज्यादा खराब हो गई। मदिया कटरा पर वाहनों की लाइन लग गई। दीवानी पर भी वाहनों को दबाव अधिक हो गया। इसके साथ ही लोहामंडी और बोदला पर भी वाहन फंस गए। इस पर मोबाइल टीम को भेजा गया। पुलिसकर्मियों ने एक-एक करके वाहनों को निकलवाया।

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभी अभी की खबरें