ग्रीव्स इलेक्ट्रिक की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कंपनी Ampere ने नए प्लांट में 50,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने का मुकाम हासिल कर लिया है। इस लक्ष्य को हासिल करने की जानकारी कंपनी ने खुद दी है। Ampere के पोर्टफोलियो में तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं, जिनमें Magnus, Magnus EX और Reo Plus शामिल हैं। एम्पीयर ने रानीपेट (तमिलनाडु) में कंपनी के ईवी मेगासाइट के बनने के बाद, इसकी असेंबली लाइन से अपना 50,000वां इलेक्ट्रिक स्कूटर रिलीज किया। कंपनी का कहना है कि इस फैसेलिटी में 50,000 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के प्रोडक्शन की उपलब्धि ग्राहकों के Ampere और उसके प्रोडेक्ट में विश्वास का प्रमाण है।

Ampere ने प्रेस रिलीज के जरिए कंपनी द्वारा तमिलनाडु मेगासाइट प्लांट में 50,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रोडक्शन पूरा होने की जानकारी दी। इस मेगासाइट को कुछ समय पहले ही शूरू किया गया था। कंपनी ने आगे यह जानकारी भी दी है कि Ampere 2030 तक देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या को 30% तक बढ़ाने के भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने की तैयारी कर रही है। कंपनी का कहना है कि मेगासाइट में 50,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर का तैयार होना उनके इस बड़े लक्ष्य की ओर सफलतापूर्वक आगे बढ़ने का सबूत है।
 

वर्तमान में, ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (GEM) Ampere Vehicles के ब्रांड नाम के तहत इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और मोबिलिटी ब्रांड ELE और Teja के तहत थ्री-व्हीलर व्हीकल्स (ई-ऑटो और ई-रिक्शा) बनाती है। कंपनी का दावा है कि देश भर में उनके 1.5 लाख से अधिक ग्राहक मौजूद हैं।

जैसा कि हमने बताया, Ampere के पास तीन टॉप इलेक्ट्रिक स्कूटर्स –  Reo Plus, Magnus, और Magnus EX हैं। इनकी एक्स-शोरूम (GST और FAME II सब्सिडी मिलाकर) कीमत क्रमश: 61,999 रुपये, 65,999 रुपये और 75,749 रुपये है। जहां एक ओर Reo Plus और Magnus की सिंगल चार्ज रेंज क्रमश: 65 km और 80 km है। वहीं, Magnus Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर की सिंगल चार्ज रेंज मैक्सिमम 100 km बताई गई है।

 



Source link

0Shares
%d bloggers like this: