उत्तर प्रदेश जालौन

कलैक्ट्रेट में नामांकन के लिए तैयार हुई बैरीकेडिंग

० कड़ी सुरक्षा के बीच आज से शुरू होगा नामांकन

उरई (जालौन)।(गोविंद सिंह दाऊ):-। जालौन-गरौठा व भोगनीपुर (सुरक्षित) सीट पर चौथे चरण यानि 29 अप्रैल को मतदान होना है। जिसके नामांकन के लिए कलैक्ट्रेट परिसर में बैरीकेडिंग लगाकर तैयारियां शुरू कर दी है। कड़ी सुरक्षा के बीच आज 02 अप्रैल मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जायेगी।
जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष को नामांकन स्थल के लिए निश्चित किया गया है।यहां पर प्रत्याशी और उनके प्रस्तावकों पहुंचने के लिए बैरीकेडिंग से गुजरना पड़ेगा।कलैक्ट्रेट परिसर के चारों रास्तों पर वैरियर लगाये जा रहे है।प्रत्याशी को चुरखी रोड स्थित गेट न.-2 से जाना होगा तथा बाकी गेटों पर कड़ी सुरक्षा पहरा होगा। प्रत्याशी सहित पांच लोग ही नामांकन स्थल तक जा सकेंगे।नामांकन 02 अप्रैल से 09 अप्रैल तक किया जा सकेगा तथा 10 व 11 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी तथा 12 अप्रैल को प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकते है।इसके बाद चुनाव चिन्ह आवंटित किये जायेंगे।29 अप्रैल को मतदान होगा तथा 23 मई को मतगणना होगी।सारी तैयारियों को विभिन्न चरण में परखा जा रहा है। जिसके लिये प्रशासन ने पूरी तरह से कमर कस ली है।

इंसेट–

सरकारी वाहनों में लगाये गये जीपीएस सिस्टम

उरई। निर्वाचन कार्य में लगे सरकारी वाहनों में जीपीएस सिस्टम लगाये है जिससे वाहनों को चैक किया जा सके।कलैक्ट्रेट परिसर में कंट्रोल रूम बनाया गया है तथा प्रत्येक वाहन का रूट चार्ट तैयार किया गया है उसी के आधार पर वाहन का रास्ता तय करना होगा।किसी भी स्तर पर लापरवाही न हो सके इसका इंतजाम किया जा रहा है तथा चुनाव में एक-एक विन्दु पर ध्यान दिया जा रहा है।

Leave a Reply