उत्तर प्रदेश राजनीति लखनऊ

आज से उत्तर प्रदेश में उतरी BJP की ‘फौज’, पीएम मोदी, शाह और योगी के चुनावी दौरे तय

लखनऊ (उत्तर प्रदेश):- सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रविवार से उत्तर प्रदेश में रैलियों की शुरुआत करेंगे। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी 28 को मेरठ चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे।
  1. सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रविवार से उत्तर प्रदेश में रैलियों की शुरुआत करेंगे
  2. सीएम योगी रविवार को सहारनपुर में होंगे, जहां वह शाकुंभरी देवी में दर्शन करने के बाद चुनावी सभा करेंगे
  3. अमित शाह रविवार को आगरा में चुनावी सभा करेंगे, 26 मार्च को शाह मुरादाबाद में रैली कर विपक्ष में हमला बोलेंगे
शादाब रिजवी, मेरठ

यूपी में प्रत्याशियों के ऐलान के साथ ही बीजेपी प्रचार अभियान में कूद गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्र से लेकर प्रदेश तक के मंत्रियों की फौज रविवार से चुनाव मैदान में उतर जाएगी। सीएम योगी रविवार को सहारनपुर में होंगे। यहां पहले वह शाकुंभरी देवी के मंदिर में दर्शन करेंगे और इसके बाद चुनावी सभा शुरू करेंगे।

बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में भी पार्टी ने यहीं से प्रचार का आगाज किया था। इसके अगले दिन यानी 25 को योगी मथुरा जाएंगे। वह यहां से पार्टी प्रत्याशी हेमा मालिनी के नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे। 26 तारीख को योगी का वाराणसी में कार्यक्रम है।

आगरा में शाह, मेरठ में मोदी

अमित शाह रविवार को आगरा में चुनावी सभा करेंगे। 26 तारीख को शाह मुरादाबाद में रैली कर विपक्ष पर हमला बोलेंगे। दूसरी ओर, पीएम मोदी अपने चुनाव अभियान की शुरुआत 28 को मेरठ से करेंगे। वहीं, केंद्र और प्रदेश सरकार के मंत्री 24 और 26 को वेस्ट यूपी की सभी 14 लोकसभा सीटों पर रैली करेंगे।

पूरे देश में विजय संकल्प सभा
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया कि पार्टी पूरे देश में 24 और 26 मार्च को ‘विजय संकल्प सभा’ के माध्यम से 2019 लोकसभा चुनाव अभियान का शंखनाद करेगी। सभी टॉप लीडर देश के अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों में ‘विजय संकल्प सभा’ को संबोधित करेंगे। गृह मंत्री राजनाथ सिंह 24 मार्च को लखनऊ में और 26 मार्च को दिल्ली में सभा करेंगे।

कब कौन करेगा प्रचार

नितिन गडकरी नागपुर (24 मार्च), सुषमा स्वराज गौतमबुद्ध नगर (24 मार्च) और गाजियाबाद (26 मार्च), रविशंकर प्रसाद पटना (24 मार्च) और पश्चिम बंगाल (26 मार्च), जे.पी. नड्डा संभल (24 मार्च) और शाहजहांपुर (26 मार्च), पीयूष गोयल बरेली (24 मार्च) और तमिलनाडु (26 मार्च) में जनसभा को संबोधित करेंगे। स्मृति ईरानी कानपुर (24 मार्च) और भदोही-जौनपुर (26 मार्च), निर्मला सीतारमण हैदराबाद (24 मार्च) और उड्डुपी (26 मार्च) में विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे।

Leave a Reply