उत्तर प्रदेश कानपुर

कानपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी श्रीप्रकाश जायसवाल को कलचुरी समाज की सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय रहने का लाभ इस चुनाव में मिल सकता है।

कानपुर : कानपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी श्रीप्रकाश जायसवाल को कलचुरी समाज की सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय रहने का लाभ इस चुनाव में मिल सकता है। देशभर के दूर-दराज के इलाकों से कलचुरी समाज के वरिष्ठ समाजसेवियों एवं संगठनों ने स्थानीय स्वजातीय बंधुओं से श्रीप्रकाश जायसवाल को जिताने की अपील की है। कई स्वजातीय बंधु तो श्रीप्रकाश जायसवाल के पक्ष में वोट की अपील करने के लिए दूर-दराज से कानपुर भी पहुंचे। इसी कड़ी में आगरा से शिवहरे युवाओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने कानपुर पहुंचकर श्रीप्रकाश जायसवाल के लिए प्रचार अभियान में हिस्सा लिया।
बता दें कि छह लाख ब्राह्मण आबादी वाले इस संसदीय क्षेत्र में भाजपा के ब्राह्मण प्रत्याशी सत्यदेव पचौरी से श्रीप्रकाश जायसवाल की कड़ी टक्कर बताई जा रही है। बता दें कि कानपुर लोकसभा क्षेत्र में कलचुरी (जायसवाल, शिवहरे एवं गुलहरे) मतदाताओं की संख्या करीब एक लाख मानी जा रही है। खैर, आज शनिवार को प्रचार का आखिरी दिन है, 29 अप्रैल को मतदान के साथ ही सारी उत्सुकताएं ईवीएम में कैद हो जाएंगी।
आगरा से युवा कांग्रेस नेता सुगम शिवहरे के नेतृत्व में जायसवाल युवा मंच के जिला अध्यक्ष जितेंद्र शिवहरे, मोहित शिवहरे, सुंदरम शिवहरे, धीरज शिवहरे समेत कुछ शिवहरे युवाओं का एक प्रतिनिधिमंडल बीते गुरुवार को कानपुर पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल ने श्रीप्रकाश जायसवाल से मुलाकात की और उन्हें 31 किलोग्राम वजन की फूल-माला पहनाई। इसके बाद श्री प्रकाश जायसवाल के साथ उनके चुनाव प्रचार अभियान में हिस्सा लिया। इसके अलावा इन शिवहरे युवाओं ने कानपुर के कुछ इलाकों जैसे गोविंदनगर, यशोदा नगर और अन्य इलाकों में रहने वाले अपने रिश्तेदारों के यहां समाज के लोगों से मुलाकात कर स्वजातीय उम्मीदवार श्रीप्रकाश जायसवाल को मतदान करने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *