उरई (जालौन)जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने आज विकासखंड डकोर के अंतर्गत ग्राम अजनारा व मिनोरा में अमृत सरोवर अभियान के अंतर्गत बन रहे तालाबों का निरीक्षण किया। उन्होंने तालाब पर मनरेगा के तहत कार्य कर रहे मजदूरों से वार्ता भी की। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि मजदूरों के लिए तालाब पर पानी व छाया आदि की व्यवस्था रहे। उन्होंने कहा कि अमृत सरोवर के तहत बन रहे तालाबों पर और अधिक मजदूर लगाकर तेजी से कार्य करें। उन्होंने कहा कि तालाबों पर मनरेगा के तहत कार्य कराकर वृक्षारोपण व सुंदरीकरण कराया जाए साथ ही मनरेगा में कार्य कर रहे

जिला अधिकारी जनपद जालौन

मजदूरों को भी सम्मानित किया जाए। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत अमृत सरोवर योजना केंद्र व प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। उन्होंने कहा कि इन सरोवरों को बहुउद्देशीय स्वरूप में बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मानव जीवन का आधार जल है लेकिन धीरे-धीरे जल स्तर कम होता जा रहा है जल स्तर को सामान्य बनाए रखने के लिए तालाबों का जीर्णोद्धार अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत कार्य कराया जा रहा है जिससे जनपद के भूगर्भ जल का संरक्षण व संवर्धन हो सके। उसके पश्चात जिलाधिकारी ने विकासखंड डकोर के अंतर्गत ग्राम करमेर में बन रहे जल जीवन मिशन के अंतर्गत टंकी का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माणाधीन टंकी को जल्द से जल्द कार्य पूर्ण कराया जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने फटकार लगाते हुए कहा कि आपकी कार्य प्रगति बहुत धीमी चल रही है उन्होंने कार्य को प्रगति से करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव, डीसी मनरेगा अवधेश कुमार दीक्षित, डिप्टी कलेक्टर निशांत तिवारी आदि सहित अधिकारी मौजूद रहे।

0Shares
%d bloggers like this: