Elon Musk के नाम पर एक यूजर को मजाक करना भारी पड़ गया। एलन मस्क का नाम लिखकर और उन्हीं की फोटो लगाकर भोजपुरी और हिंदी में एक शख्स ट्वीट कर रहा था। इनका ट्वीट जल्दी ही ट्विटर पर वायरल हो गया। ट्वीट के वायरल होने के बाद इनके अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया। यह अकाउंट अमेरिकी आस्ट्रेलियाई हिंदी प्रोफेसर इयान वूलफोर्ड का बताया जा रहा है। इया हिंदी और भोजपुरी में मजाक वाले ट्वीट एलन मस्क के नाम से कर रहे थे। 

Twitter के नए मालिक एलन मस्क के नाम पर मजाक करने के बदले इस प्रोफेसर को अपने अकाउंट से हाथ धोना पड़ गया। इनका एक भोजपुरी गाने वाला ट्वीट वायरल हो गया। ट्वीट में ‘लालीपॉप लागे लू’ गाना लिखा गया था। एलन मस्क के नाम से उनका यह मजाकिया अंदाज जल्द ही यूजर्स के बीच वायरल हो गया। जिसके बाद इनके अकाउंट को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया। हिंदी प्रोफेसर इयान वूलफोर्ड मेलबर्न की ला ट्रोब यूनिवर्सिटी में पढ़ाते हैं। 

mb5oe6ag

दरअसल प्रोफेसर ने मस्क के अकाउंट के हूबहू अकाउंट तैयार कर लिया था। मस्क के ऑफिशिअल अकाउंट वाली फोटो भी लगाई थी। और अकाउंट पर ब्लू टिक पहले से ही लगा था। यूजर्स को लगने लगा कि मस्क भोजपुरी गाना  ‘लालीपॉप लागे लू’ ट्वीट कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने हिंदी में भी एक ट्वीट किया था जिसमें लिखा था, ‘ट्विटर तेरे टुकड़े होंगे, गैंग को भी 8 डॉलर देने पड़ेंगे।’ इस ट्वीट ने भी लोगों का बहुत ध्यान खींचा। ऐसे में यह ट्वीट तेजी से वायरल होने लगा और नतीजा ये हुआ कि प्रोफेसर का अकाउंट निलंबित कर दिया गया। 

sj47koeo

ला ट्रोब यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इयान वूलफोर्ड हिंदी लैंग्वेज के हेड हैं और वह साउथ एशियन कल्चर के बारे में भी पढ़ाते हैं। इन्हें हिंदी, उर्दू, संस्कृत, फारसी का भी ज्ञान है। और साथ ही भोजपुरी और मैथिली भी जानते हैं। सिर्फ प्रोफेसर इयान का ही नहीं, बल्कि कई और अकाउंट भी ऐसे बने हुए हैं जो मस्क के अधिकारिक अकाउंट जैसे दिखते हैं। ट्विटर में किए बदलावों के तहत अब ब्लू टिक का प्राइस तय हो गया है और इसके लिए 7.99 डॉलर (लगभग 655 रुपये) हर महीने खर्च करने होंगे। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

0Shares

ताज़ा ख़बरें

%d bloggers like this: