एलन मस्क (Elon Musk) द्वारा ट्विटर (Twitter) खरीदे जाने के बाद से बड़े अधिकारियों का निष्कासन और कर्मचारियों की छंटनी शुरू का काम शुरू हो गया है। शुक्रवार को, ट्विटर ने भारत में बड़े पैमाने पर छंटनी की घोषणा की। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि कुल कितने कर्मचारियों को कंपनी ने निकाला जाएगा, लेकिन आपको बता दें कि भारत में ट्विटर में 250 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं। 

NDTV के मुताबिक Twitter ने भारत में मार्केटिंग और कम्युनिकेशन विभाग को पूरी तरह से बर्खास्त कर दिया है। बताया गया है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के नए मालिक एलन मस्क द्वारा ट्विटर की आर्थिक स्थिति को ठीक करने और 44 बिलियन डॉलर के इसके अधिग्रहण को व्यवहारिक बनाने के लिए दुनिया भर में कर्मचारियों की संख्या में कटौती की जा रहा है। जैसा कि हमने बताया कि इस अधिग्रहण के बाद मस्क ने सबसे पहले कंपनी के CEO पराग अग्रवाल के साथ-साथ चीफ फाइनेंस ऑफिसर और कुछ अन्य बड़े अधिकारियों को बर्खास्त किया था।

एलन मस्क ने कंपनी के ग्लोबल वर्कफोर्स को कम करने के लिए बड़े पैमाने पर छंटनी शुरू की है। रिपोर्ट बताती है कि Twitter India के एक कर्मचारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर PTI-Bhasha को बताया, “छंटनी शुरू हो गई है। मेरे कुछ सहयोगियों को इस बारे में ईमेल से सूचना मिली है।”

वहीं, NDTV ने एक अन्य सूत्र के हवाला दिया, जिसने कहा कि छंटनी ने भारतीय टीम के ‘महत्वपूर्ण हिस्से’ को प्रभावित किया है।

अमेरिका स्थित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने पहले कर्मचारियों को एक आंतरिक ईमेल में कहा था, “ट्विटर को रास्ते पर लाने के प्रयास में हम शुक्रवार को अपने ग्लोबव वर्कफोर्स को कम करने की कठिन प्रक्रिया से गुजरेंगे। सभी को एक व्यक्तिगत ईमेल प्राप्त होगा।”

रिपोर्ट कहती है कि कंपनी कर्मचारियों की सुरक्षा के साथ-साथ ट्विटर सिस्टम और ग्राहक डेटा के लिए सभी कार्यालयों को अस्थायी रूप से बंद कर देगी। ट्विटर ने अपने कर्मचारियों को लिखा, ‘अगर आप ऑफिस में हैं या ऑफिस जा रहे हैं तो कृपया घर लौट जाएं।’



Source link

0Shares

ताज़ा ख़बरें

%d bloggers like this: